TEAM INDIA

Sri Lanka और भारत के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने वापसी करने की कोशिश तो की, लेकिन सारी कोशिशें आखिर में आकर दीपक चाहर ने नाकामयाब कर दी। दीपक ने चौके के साथ अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर ली है। सीरीज में अब भारत के पास 2-0 की अजेय बढ़त हो गई है।

दीपक चाहर के तूफान ने भारत को 3 विकेट से दिलाई जीत

sri lanka

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिए 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी है। पृथ्वी शॉ 13 (11) रन पर हासारंगा का शिकार हो गए। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन भी आज बड़ी पारी नहीं खेल सके और सिर्फ 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। कप्तान शिखर धवन भी 29 (38) रनों पर आउट हो गए। टॉप ऑर्डर के जल्दी आउट होने के बाद जिम्मेदारी मध्य क्रम के कंधों पर आ गई।

मनीष पांडे 37 (31) रन पर रन आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर आए हार्दिक पांड्या बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बाद सूर्यकुमार यादव व क्रुणाल पांड्या के बीच साझेदारी पनप रही थी, जिसने कहीं ना कहीं भारतीय खेमे को राहत दी थी। लेकिन भारत की ये खुशी ज्यादा देर नहीं रह सकी, क्योंकि सूर्यकुमार यादव 53 (44) रन पर आउट हो गए और क्रुणाल व सूर्या के बीच 44 रनों की पार्टनरशिप हो सकी।

इसके बाद क्रीज पर मौजूद भारत की आखिरी उम्मीद ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या को भी वानिंदु हासारंगा ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच निकल गया, लेकिन मैच में वापसी कराई दीपक चाहर ने। जी हां, तेज गेंदबाज चाहर ने अटैकिंग रवैया अपनाते हुए शानदार भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेली। आठवें विकेट के लिए दीपक चाहर व भुवनेश्वर कुमार के बीच 84 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान दीपक ने 69* (82) और भुवी ने 19* (28) रन की पारी खेली। इसी के साथ भारत ने 3 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

इस दौरान श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हासारंगा ने 3, कसुल रजीता, लक्ष्मण संदाकन, दासुन शनाका ने एक-एक विकेट चटकाए।

श्रीलंका ने भारत को दिया था 276 रनों का लक्ष्य

SRI LANKA

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Sri Lanka ने शुरुआत बहुत अच्छी की थी, लेकिन एक बार फिर टीम के बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सके। टीम के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने तोड़ा और मिनोद भानुका को 36 (42) रन पर आउट किया। अगली ही गेंद पर चहल ने भानुका राजपक्षा को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया।

चहल हैट्रिक पर थे और उनके सामने थे धनंजय डी सिल्वा, लेकिन चहल ने अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। वहीं सलामी बल्लेबाज आविष्का फर्नांडो लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह आज अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलेंगे, मगर ऐसा नहीं हो सका और 50 (71) अर्धशतक पूरा करते हुए वह भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए। धनंजय डी सिल्वा 32 (45) रन पर दीपक चाहर की गेंद का शिकार बने।

कप्तान दासुन शनाका भी अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर नहीं बना सके और 16 (24) रन बनाकर आउट हो गए। फिर दीपक चाहर ने वानिंदु हासांरगा  8 (11) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद चरित आशिलंका क्रीज पर सेट हो गए और उन्होंने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 65 (68) रनों पर आउट कर दिया। दुशमंथा चमीरा 2 (5) रन पर भुवनेश्वर का शिकार बने। आखिर में लक्ष्मण शंदाकन को ईशान किशन ने बिना खाता खोले ही रन आउट कर दिया। चमीरा करुणारत्ने 44 (33) व कसुन रजीथा 1 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे।

इसी के साथ Sri Lanka टीम की पारी 275-9 के स्कोर के साथ खत्म हुई। भारत के सामने अब जीत के लिए 276 रनों का लक्ष्य है।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

sri lanka

sri lanka