sri lanka vs south africa

T20 World Cup 2021 में शारजाह के मैदान पर खेले गए मुकाबले में श्रीलंका क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (Sri Lanka vs South Africa) के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले शानदार गेंदबाजी की और फिर बल्ले से मैच को आखिर में जीत लिया। करारी हार के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने बताया कि उन्होंने 20वां ओवर कुमारा को क्यों दिया। साथ ही उन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों की तारीफ की।

दासुन शनाका ने दी प्रतिक्रिया

Sri Lanka vs South Africa
Sri Lanka vs South Africa

T20 World Cup 2021 में साउथ अफ्रीका के हाथों श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka) को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद श्रीलंकाई टीम के लिए अब आगे का सफर मुश्किल हो गया है। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में दासुन शनाका ने बताया कि उन्होंने लहिरु कुमारा को 20वां ओवर क्यों दिया। शनाका ने कहा,

“कुमारा का बचाव करने के लिए इतना ही काफी था कि वह अच्छी यॉर्कर फेंक रहे थे, इसलिए मुझे लगा कि उनपर भरोसा करना सही होगा। इसका श्रेय साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को जाता है, उन्होंने दबाव में वाकई बेहतरीन तरीके से खेला। डेथ ओवर में हमारे पास वनिदु का विकल्प भी था, लेकिन हमने उसे पहले इस्तेमाल किया। निसांका शानदार थे और हम जानते हैं कि वह श्रीलंकाई क्रिकेट के भविष्य के लिए एक अच्छे खिलाड़ी हैं। इस मैच के बाद यह हमारे लिए आगे बढ़ना मुश्किल है, लेकिन हमें लड़ते रहना होगा।”

Sri Lanka भले ही हारी, लेकिन हसरंगा की हैट्रिक ने जीता दिल

sri lanka, Wanindu Hasaranga hat-trick

Sri Lanka और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर Sri Lanka को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 142 के स्कोर पर ढ़ेर हो गई और अफ्रीका के सामने जीत के लिए 143 का लक्ष्य था।

143 रनों के टारगेट को अफ्रीकी टीम ने एक गेंद पहले 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जीत में डेविड मिलर ने 13 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली। बता दें, आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 15 रनों की दरकार थी और श्रीलंका को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन मिलर ने दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्के लगाते हुए SL की जीत के सपने को तोड़ दिया। भले ही इस मैच में श्रीलंकाई टीम हार गई हो। मगर वानिंदु हसरंगा की हैट्रिक ने सभी का दिल जीत लिया।

उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए और हैट्रिक लेने में सफल रहे। उन्होंने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर मार्करम, 18वें ओवर की पहली गेंद पर तेंबा बाउमा और दूसरी गेंद पर ड्वेन प्रीटोरियस को आउट कर हैट्रिक पूरी की।​​​​​​