Sri lanka-BCCI

श्रीलंका क्रिकेट टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पहले कोरोना का संकट और अब एक के बाद एक बड़े खिलाड़ियों का चोटिल हो रहे हैं। पहले Sri Lanka के पूर्व कप्तान कुसल परेरा चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए और अब तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को यह जानकारी शेयर की है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे और तीन टी20 के मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

बिनुरा फर्नांडो भी नहीं खेल सकेंगे वनडे सीरीज

Sri Lanka

टीम इंडिया के साथ खेली जाने वाली सीरीज अब मेजबान टीम के लिए वक्त के साथ मुश्किल होती जा रही है। जी हां, श्रीलंका को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं, जिससे संभलना टीम के लिए यकीनन मुश्किल होगा। कुसल परेरा के दाहिने कंधे में खिंचाव है, जबकि बिनुरा फर्नांडो के टखने में अभ्यास के दौरान मोच आ गई। बिनुरा ने अब तक Sri Lanka के लिए 4 वनडे व 4 T20I मैच खेला है, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2, 5 विकेट चटकाए हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा,

‘कुसल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेल सकेंगे। उनके दाहिने कंधे में खिंचाव आ गया है। तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो बाएं टखने में मोच के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।’

दासुन शनाका को मिली कप्तानी

Sri Lanka

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को आगामी सीमित ओवर सीरीज के लिए Sri Lanka टीम का ऐलान कर दिया है। टीम को दासुन शनाका के रूप में एक नया कप्तान मिला है। टीम ने कुसल परेरा को हटाकर ये जिम्मेदारी अब शनाका को सौंप दी है। तो वहीं उपकप्तान धनंजय डी सिल्वा को नियुक्त किया गया है। श्रीलंका लगातार अपने कप्तानों में बदलाव कर रहा है। गौर करें, तो 2017 के बाद से शनाका टीम के 10वें कप्तान हैं।

श्रीलंका क्रिकेट टीम: दसुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अविष्का फ़र्नांडो, पठुम निस्संका, भानुका राजपक्षा, चरित असलंका, धनंजय लक्षण, रमेस मेंडिस, आशें भंडारा, वानिंदु हसरंगा, लहिरू उदारा, मिनोद भानुका, प्रवीण जयविच्क्रमा, अकिला धनंजय, लक्षण संदकन, लहिरू कुमारा, दुषंत चमिरा, कसून रजिता, ईशान जयरत्ने, शिरां फ़र्नांडो, बिनुरा फ़र्नांडो, इसुरु उडाना, चमिका करुनारत्ने, अशिथा फ़र्नांडो।