Sri lanka-5 umpire

भारत-श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस श्रृंखला के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयारी कर चुकी हैं. हालांकि कोरोना महामारी की वजह से इस सीरीज की डेट को आगे बढ़ाना पड़ा है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे से लौटी मेजबान टीम के दो सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यही कारण है कि, वनडे मैच का आगाज 13 जुलाी के बजाय 18 जुलाई से हो रहा है.

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले मेजबान टीम ने की अधिकारियों के नामों की घोषणा

Sri lanka

दोनों टीमों के बीच होने वाले सभी 6 मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. लेकिन, इस श्रृंखला की शुरूआत से पहले SLC ने मैच अधिकारियों की सूची की भी लिस्ट जारी की है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) एलीट पैनल के अंपायर कुमार धर्मसेना को उन 5 लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया है, जिन्हें लिमिटेड ओवर के मुकाबलों में अंपायरिंग करनी है. इस सीरीज के दौरान रंजन मदुगले को मैच रेफरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बीते सप्ताह सीरीज री-शेड्यूल होने के बाद यह दौरा 18 जुलाई से शुरू होगा. इस दौरान तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच होंगे. बता कें कि आईसीसी पैनल के अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे, रवींद्र विमलासिरी, लिंडन हैनिबल और प्रगीत रामबुकवेला भी इस सीरीज में दौरान अंपायरिंग की भूमिका में दिखाई देंगे. इसकी पुष्टि खुद श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket ) की ओर से जारी किए गए एक बयान में की गई है.

धवन के नेतृत्व में खेलेगी टीम इंडिया, श्रीलंका ने कुशल परेरा को सौंपी वनडे टीम की कप्तानी

photo 2021 07 10 09 49 14 1

बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का नेतृत्व इस दौरे पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) करेंगे. तो वहीं भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे. जबकि टीम के कोच की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) को दी गई है.

बात करें श्रीलंका टीम की तो आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद सभी खिलाड़ी बीते रविवार की शाम आइसोलेशन से बाहर हो चुके हैं. इस सीरीज से पहले श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) की वनडे कप्तानी कुशल परेरा (Kusal Perera) को सौंपी गई थी.

डी सिल्वा ने बीसीसीआई जताया आभार

BCCI Sri Lanka borad

फिलहाल श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) से कोरोना के दो नए मामले सामने आने के बाद सीरीज से जुड़े कार्यक्रम में हुए बदलाव को लेकर SLC के सीईओ एशले डी सिल्वा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सराहना की है. साथ ही उन्होंने इस हालात में समर्थन के लिए बीसीसीआई का आभार व्यक्त भी किया है. डी सिल्वा ने एसएलसी की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से अपने बयान में कहा कि,

“हम हालात को समझने और इस समय हमारे साथ सहयोग करने के लिए सहमत होने के लिए बीसीसीआई के आभारी हैं, जैसा कि हमारे लंबे समय से चले आ रहे संबंधों के दौरान कई मौकों पर हुआ है.”