Capture 26 e1602071021421

आईपीएल 2020 का 22वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 8 अक्टूबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है. इस मैच में हैदराबाद जहाँ पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ हार बाद बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी.

वहीं पंजाब की टीम 8वें पायदान से ऊपर आना चेहेगी. इस मुकाबले को जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के पास बहुमूल्य 2 अंक हासिल करने का मौका होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद मध्यक्रम है बड़ी समस्या

srh players squad 2020 complete list of sunrisers hyderabad players list 5f2962d8c0a16 1596547800

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ नहीं चले थे, जिसके परिणाम ये रहा कि टीम को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. टीम में टॉप ऑर्डर में कप्तान वॉर्नर, जॉनी  बेयरस्टो, मनीष पांडे तथा केन विलियमसन मौजूद है लेकिन इनके बाद कोई बड़ा नाम नहीं है.

हालांकि युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने जरूर अपनी बल्लेबाजों से सबको प्रभावित किया है लेकिन वो अंत के ओवरों मे दबाव नहीं झेलते पाते है. गेंदबाजी की बात करे तो टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोट की वजह से आईपीएल से बाहर होने के कारण गहरा झटका लगा है. हालांकि उनकी जगह टीम में शामिल किये गए संदीप शर्मा को आईपीएल में खेलने का अनुभव है और वो आगे के मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते है.

इसके अलावा टी नटराजन ने अभी तक अपनी सटीक लाइन लेंथ से और खासकर यॉर्कर से सभी को प्रभावित किया है. स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो टीम में राशिद खान, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद भी अपने गेंदबाजी से विकेट चटका सकते है.

किंग्स इलेवन पंजाब को गेंदबाजी में करना होगा सुधार

DSC 2009

किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो आईपीएल 2020 में पंजाब की बल्लेबाजी बहुत हद तक ठीक है लेकिन गेंदबाजी हर मैच में फीकी पर रही है. पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के गेंदबाजों एक भी विकेट निकाल नहीं पाए जिसके फलस्वरूप पंजाब को 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली.

बल्लेबाजी में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन शानदार फॉर्म में है. गेंदबाजी में टीम को कुछ बदलाव करने होंगे और ऐसा हो सकता है कि अगले मैच में मुजीबुर्रहमान उनकी जगह ले. बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे मैक्सवेल की जगह टीम में क्रिस गेल की  शामिल होनी की पूरी संभावना है.

हेड टू हेड

818139 5 srh vs

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 4 मैच  किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 10 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में सनराइजर्स के पास किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी 11वीं जीत का मौका होगा. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पास अपनी 5वीं जीत का मौका होगा.

पिच रिपोर्ट

hamiltonpitch b 28

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है. तेज गेंदबाजों के लिए भी इस पिच में बहुत कुछ है, लेकिन स्पिनरों को इस पिच से काफी टर्न मिल सकता है.

अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर 170 रन भी बनाती है, तो वह काफी अच्छा स्कोर होगा. दोनों ही टीमों में कई क्वालिटी स्पिनर है, इसलिए दोनों ही टीम के स्पिनर इस पिच का फायदा उठाना चाहेंगे.

मौसम का हाल

Capture 25

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के इस मुकाबले में 8 अक्टूबर को दुबई का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. तापमान 37 डिग्री से 28 डिग्री तक रहेगा. हवा 23 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी. हालाँकि इस मैच में भी खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी ( गर्मी ) परेशान करेगी, क्योंकि ह्यूमिडिटी 51 प्रतिशत रहने वाली है.

इस मैच में बारिश की संभावना बात करें तो मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है, इसलिए निश्चित रूप से यह करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए काफी ख़ुशी की खबर है. फैंस को इस मैच में दोनों टीमों के मिलाकर पूरे 40 ओवर देखने को मिलेंगे.

क्रिकेटर से लेकर फैंस तक कभी नहीं चाहते हैं कि मैच के दौरान बारिश हो और जिस तरह के आकड़े मौसम विभाग के सामने आ रहे हैं उसे देखकर ये तय है कि 8 अक्टूबर को दुबई में बारिश नहीं होगी.

दोनों टीमों का  संभावित प्लेइंग इलेवन

kxip srh

सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, सिद्दार्थ कौल, टी नटराजन, संदीप शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब – क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, हरप्रीत ब्रार, रवि बिश्नोई,  मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, ईशान पोरेल.