SRHvsKKR: weather forecast and pitch report

SRHvsKKR: सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 25वां लीग स्टेज मुकाबला 15 अप्रैल शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमें इस सीज़न पहली बार एक दूसरे के सामने होंगी. केकेआर यह मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप करना चाहेगी जबकि हैदराबाद 2 अंक अर्जित कर टेबल में थोड़ा और उपर बढ़ना चाहेगी. ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज़ से यह मुकाबला (SRHvsKKR) काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि इस रोमांचक मुकाबले में पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

SRHvsKKR: पिच रिपोर्ट

SRHvsKKR-Pitch Report
आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 25वां मुकाबला पंजाब सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर खेला जाएगा. जहां बल्लेबाज़ों के लिए पिच काफी कारगर साबित होती है. लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाता है वैसे-वैसे गेंदबाज़ भी खेल में आते हैं. ब्रेबोर्न की पिच स्पिन गेंदबाज़ों के लिए भी काफी अनुकूल है. दोनों टीमें ड्यू फैक्टर के चलते टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना चाहेंगी.

इसके अलावा आईपीएल 2022 से पहले इस मैदान में 8 T20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 6 बार पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है जबकि 2 बार पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम की भी किस्मत चमकी है. वहीं इस मैदान पर पहली पारी में औसतन स्कोर 157 है जबकि दूसरी पारी में 147 है. हालांकि आईपीएल 2022 में इस मैदान में अब तक 5 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं. पिछला मुकाबला इस पिच पर केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था, जिसमें डीसी ने पहले बल्लेबाज़ी करके मुकाबला जीता था.

SRHvsKKR: वेदर रिपोर्ट

SRHvsKKR 2022-Weather Forecast

शुक्रवार 15 अप्रैल को मुंबई में मौसम का मिजाज गरम रहने वाला है. आसमान में बादलों का साया ना होने की वजह से धूप काफी तेज़ रहने वाली है. आपको बता दें कि शुक्रवार को मुंबई का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस होगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्शियस होगा.

वहीं मैच डे वाले दिन 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. 62 परसेंट ह्यूमिडिटी भी देखने को मिलेगी. ग़ौरतलब है कि शुक्रवार को बारिश के आसार भी 10 प्रतिशत हैं. ऐसे में बारिश भी इस रोचक मुकाबले में कहीं ना कहीं खलल पैदा कर सकती है. शाम का मुकाबला होने की वजह से ड्यू भी अहम भूमिका निभा सकती है.