IPL 2021

IPL 2021 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर डेविड वॉर्नर ने फील्डिंग का फैसला किया। जहां, केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी और केकेआर ने 10 रनों से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

SRH

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच में टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए और टॉस के लिए सिक्का उछला और गिरा सनराइजर्स हैदराबाद के पक्ष में। जहां, टॉस जीतकर डेविड वॉर्नर ने फील्डिंग का फैसला किया है।

इस मैच में केकेआर की तरफ से हरभजन सिंह ने अपना पहला मैच खेला, तो वहीं हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने कोई नया एक्सपैरिमेंट नहीं किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 187 रन

CSK

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 15 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बन गए। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज नितीश राणा ने कमाल की तूफानी पारी खेली और एक छोर संभाले रखा। राणा और राहुल त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी करके स्कोर बोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाया।

टी नटराजन ने राहुल को 53 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद फिर दूसरे छोर से निरंतर विकेट गिरते रहे। जिसमें आंद्रे रसेल 5पर और रसेल 56 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान इयोन मोर्गन 2, रन पर ही आउट हो गए। दिनेश कार्तिक ने आखिर में 9 गेंदों पर 22* रन बनाए और शाकिब 3 रन पर आउट हो गए। इसी के साथ कोलकाता ने 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बोर्ड पर लगाए।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट और भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन 1-1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

10 रनों से सनराइजर्स हैदराबाद हारा मैच

SRH

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक हुई। क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 7 व कप्तान डेविड वॉर्नर 3 रन पर आउट हो गए।

इसके बाद जॉनी बेयरस्टो 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए, लेकिन दूसरी छोर पर खड़े नितीश राणा ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए एक छोर संभाले रखा। मगर दूसरी तरफ से मोहम्मद नबी 14, विजय शंकर 11 रन पर आउट हुए। आखिर में अब्दुल समद ने छक्के लगाते हुए उम्मीद तो जगाई, हैदराबाद की टीम अब्दुल की 19, मनीष पांडे 61 रन बनाए।

मगर हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी और 10 रनों से मैच हार गई। हैदराबाद की इस हार के लिए कहीं ना कहीं मनीष पांडे की धीमी पारी जिम्मेदार हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लिए और शाकिब उल हसन, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल ने क्रमश: 1-1 विकेट चटकाए।

यहां देखें स्कोरकार्ड

SRH

SRH