DC

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच आईपीएल 2021 का 20वां मुकाबला खेला गया। मैच में टॉस जीतकर चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का लक्ष्य तय किया। जवाब में हैदराबाद भी 159 रन ही बना सके। सुपर ओवर में पहुंचे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज कर ली।

टॉस जीतकर DC ने चुनी बल्लेबाजी

SRH

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आईपीएल 2021 में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलने उतरेंगी। ये दोनों ही टीमें पिछला मैच इसी मैदान पर खेलकर आई हैं। ऐसे में दोनों टीमों को मैदान की परिस्थितियों का अच्छी तरह अंदाजा होगा।

टॉस के लिए हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत मैदान पर आए। टॉस के लिए सिक्का उछला और गिरा दिल्ली के पक्ष में। जिसमें कप्तान ऋषभ पंत ने फील्डिंग का फैसला किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया 160 रनों का लक्ष्य

dc

टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जहां, शिखर धवन व पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने 81 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को टूटी, जब खलील अहमद और जे सुचित ने उन्हें रन आउट कर दिया।

अगले ही ओवर में राशिद खान ने दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 28 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। तीसरे विकेट के रूप में सिद्धार्थ कॉल ने 27 गेंद पर 37 रन पर खेल रहे कप्तान ऋषभ पंत की पारी को रोक दिया। इसी ओवर में कॉल की गेंद पर शिमरॉन हेटमायर सिर्फ 1 रन पर ही आउट हो गए। हालांकि अंत तक स्टीव स्मिथ ने 25 गेंद पर 34 रन की नाबाद पारी और मार्कस स्टोइनिस के 2 रन के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 160-4 के स्कोर तक पहुंची।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कॉल ने 31 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं राशिद खान भी 31 रन देकर 1 विकेट चटकाने में कामयाब हुए।

हैदराबाद ने  विकेट से दर्ज की जीत

dc

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के दिए 160 रनों के लक्ष्य का पीचा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी, क्योंकि सलामी बल्लेबाज सिर्फ 6 रन पर डेविड वॉर्नर ऋषभ पंत व कगिसो रबाडा ने रन आउट कर दिया। खराब शुरुआत के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आवेश खान ने 18 गेंदों पर 38 रन की अहम पारी खेली, जिसमें वह 4 छक्के व 3 चौके लगाए।

इसके बाद एक छोर पर केन विलियमसन टिके रहे, लेकिन दूसरी छोर से एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते रहे। विराट सिंह 4, केदार जाधव 9, अभिषेक शर्मा 5, राशिद खान 0, विजय शंकर 8 रन पर आउट हो गए। तभी क्रीज पर आए सुचित ने आवेश खान के 19वें ओवर में 1 छक्का व 1 चौका लगाया। आखिरी ओवर कगिसो रबाडा करने आए, जिसमें SRH को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। जिसमें जगदीशन सुचित और केन विलियमसन 15 रन ही बना सके और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

आखिर में विलियमसन 66 व सुचित 14 की पारी खेलकर नाबाद लौटे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आवेश खान ने 3, अक्षर पटेल 2 और अमित मिश्रा ने 1 विकेट चटकाया।

सुपर ओवर में पहुंचा मैच

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने आए डेविड वॉर्नर व केन विलियमसन ने अक्षर पटेल के सामने 8 रन बनाए थे। लेकिन शॉर्ट रन को घटाने के बाद 7 रन कर दिया गया।

हैदराबाद की ओर से राशिद खान को गेंद सौंपी गई। उनके सामने दिल्ली की ओर से आए ऋषभ पंत व शिखर धवन ने छठवीं गेंद पर 8 रन पूरे किए और दिल्ली ने शानदार जीत दर्ज की और उन्होंने 2 अंक हासिल कर लिए हैं।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

dc

SRH