harshal patel RCB

आईपीएल 2021 का छठवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में एक वक्त लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से आरसीबी के दिए 150 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लेगी, लेकिन RCB ने गजब का कमबैक किया और रनों से मैच अपने नाम कर लिया। तो आइए आपको बताते हैं इस रोमांचक मैच के बाद कौन निकला ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे।

ऑरेन्ज कैप पर अभी भी है नितीश राणा का दबदबा

rcb

आरसीबी (RCB) के साथ खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज मनीष पांडे ने 49 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। इसी के साथ वह अब ऑरेन्ज कैप की दौड़ में 99 रनों के साथ नंबर-3 पर पहुंच गए हैं। वहीं 59 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आ पहुंचे हैं।

हालांकि अभी भी ऑरेन्ज कैप की रेस में सबसे आगे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा, जिन्होंने दो मैचों में 137 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर 119 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले संजू सैमसन मौजूद हैं। पिछले साल के ऑरेन्ज कैप विनर केएल राहुल 91 रनों के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर काबिज हैं।

पर्पल कैप की रेस में आगे आए हर्षल पटेल

rcb

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में RCB के गेंदबाज हर्षल पटेल ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने स्पेल में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ तेज गेंदबाज पर्पल कैप की रेस में नंबर-1 पर पहुंच चुके हैं। उनके खाते में 7 विकेट जमा हो गए हैं, क्योंकि पहले मैच में वह 5 विकेट लेने में कामयाब हुए थे।

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 6 विकेटों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल मौजूद हैं। तीसरे स्थान पर हैं राशिद खान, जो 4 विकेट चटका चुके हैं। चौथे नंबर पर राहुल चाहर 4 विकेटों के साथ हैं, तो पांचवें नंबर पर शाहबाज अहमद हैं, जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 3 विकेट चटकाए हैं।