SRH vs PBKS Weather Forecast and Pitch Report-IPL 2022 70th Match

SRH vs PBKS: आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का आखिरी और 70वां मैच सनराइज़र्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच 21 मई रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच जीतने के बाद, इन दोनों टीमों को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया. हालांकि इसके बावजूद दोनों टीमें पॉज़िटिव नोट पर टूर्नामेंट को खत्म करना चाहेंगी. ऐसे में जानते हैं कि आईपीएल के 15 वें संस्करण के लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले (SRH vs PBKS) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

SRH vs PBKS: पिच रिपोर्ट

SRH vs PBKS: Pitch Report-IPL 2022 70th Match

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए अच्छी मानी जाती है. यहां पर गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाज़ उसका जमकर फायदा उठाते हैं. साथ ही इस मैदान में छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज़ों को अतरिक्त एडवांटेज भी मिलता है. वहीं गेंदबाज़ों को भी इस लाल मिट्टी वाली पिच पर काफी मदद मिलती है. यह पिच गेंदबाज़ों को अच्छा उछाल प्रदान करती है. जिससे बल्लेबाज़ चकमा खा जाते हैं.

हालांकि छोटी बाउंड्री होने के कारण इस मैदान पर बड़े से बड़ा टोटल भी छोटा लगता है. वानखेड़े में टोटल को डिफेंड करना बिलकुल आसान नहीं होता. साथ ही आंकड़ों का भी यही कहना है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को वानखेड़े में ज़्यादा सफलता मिलती है. इसलिए हैदराबाद और पंजाब के मैच (SRH vs PBKS) में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी कर सकती है.

SRH vs PBKS: वेदर रिपोर्ट

SRH vs PBKS: Weather Forecast-IPL 2022 70th Match

22 मई रविवार को मुंबई में मौसम ज़्यादा गर्म नहीं रहने वाला है. बता दें कि, जब टूर्नामेंट का आगाज़ हुआ था तो मुंबई में काफी गर्मी देखने को मिल रही थी. लेकिन जैसे-जैसे आईपीएल अपने अंतिम पड़ाव में आया वैसे-वैसे मौसम में भी बदलाव देखने को मिला. रविवार (22 मई) को मुंबई में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है. साथ ही मैच वाले दिन आसमान में बादलों का साया भी देखने को मिल सकता है. वहीं 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से रविवार को हवा भी चलेगी.

इसके अलावा 69 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है, जिसके चलते मैच वाले दिन 10 परसेंट बारिश होने के भी आसार हैं. बहरहाल, आईपीएल 2022 के आखिरी लीग स्टेज मैच (SRH vs PBKS) में बारिश खलल डाल सकती है.