SRH vs MI-IPL 2021

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) के बीच खेला गया IPL 2021 का 55वां मैच बेहद रोमांचक रहा. इसमें टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए विलियमसन की गैरमौजूदगी में उतरे मनीष पांडे (Manish Pandey) को फिल्डिंग करने का न्योता दिया था. हिटमैन का ये फैसला सही साबित हुआ और पावरप्ले में ही सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर मुकाबले का पासा ही पलट दिया. 9 विकेट के नुकसान पर हिटमैन की टीम ने विरोधियों के सामने जीत के लिए 236 रन का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद ने इस मैच को 42 रन से तो गंवा दिया लेकिन, मुंबई के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद पर भी पानी फेर दिया.

टॉस जीतकर मुंबई ने जीत के लिए दिया था 235/9 रन का लक्ष्य

SRH vs MI

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओपनिंग जोड़ी ने मुंबई को तूफानी शुरूआत दी. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 80 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हुई. पावरप्ले में महज 16 गेंदों का ही सामना करते हुए ईशान किशन जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेलते टीम के लिए मजबूत स्कोर बनाने में मदद की. इस जोड़ी को तोड़ने का काम राशिद खान ने किया. उन्होंने रोहित शर्मा को 18 (13) रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. हार्दिक पंड्या नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतारे गए थे लेकिन 10 (8) रन बनाकर जेसन होल्डर को अपना विकेट दे बैठे.

हार्दिक पंड्या के बाद ईशान किशन की तूफानी पारी को रोकने का काम उमर मलिक ने किया. यहां पर वो 82 (32) रन की अहम पारी खेलकर आउट हुए. बड़े झटके लगने के बाद सूर्यकुमार यादव ने किरोन पोलार्ड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने का काम किया. उन्होंने आखिर तक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) टीम का मोर्चा संभाला और कई बड़े हिट शॉट लगाए. लेकिन, दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा.

पहले किरोन पोलार्ड को अभिषेक शर्मा ने अपनी स्पेल में फंसाया और वो सिर्फ 13 (12) रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. इसके बाद बिना खाता खोले नीशम को भी उन्होंने इसी ओवर की अगली गेंद पर डगआउट रास्ता दिखा दिया. क्रुणाल पंड्या भी 9 (7) रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मोहम्मद नबी को कैच थमा बैठे. वहीं कुल्टर नाइल 3 (3) रन, 9वें विकेट के तौर पर सूर्या 82 (40) रन बनाकर आउट हुए. चावला 0 (2), जसप्रीत बुमराह 5 (2) बनाकर नाबाद रहे. इस मैच में होल्डर ने 4 विकेट जरूर झटके. लेकिन, काफी महंगे भी साबित हुए. उन्होंने 54 रन देकर ये कारनामा किया.

टॉस हारकर खेलते हुए 42 रन से हारी केन विलियमसन की टीम

photo 2021 10 08 22 41 02

टॉस हारकर 235 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओपनिंग जोड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) के खिलाफ अच्छी शुरूआत दिलाने के साथ ही विरोधी टीम के प्लेऑफ में जाने वाले सभी रास्ते को भी बंद कर दिया. जेसन रॉय और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ पारी के साथ अपनी टीम के लिए रन बनाना शुरू किया. लेकिन, इस जोड़ी पर ब्रेक ट्रेंट बोल्ट ने लगाया. जेसन रॉय 34 (21) रन बनाकर क्रुणाल पंड्या को कैच दे बैठे. इसके बाद अभिषेक शर्मा भी 33 (16) रन बनाकर नीशम की गेंद पर अपना विकेट गंवा देकर वापस पवेलियन लौट गए. हालांकि इस दौरान एक छोर से मनीष पांडे ने जरूर टीम की पारी का मोर्चा संभालने की कोशिश की.

लेकिन, दूसरी ओर से बल्लेबाज आते रहे और वापस जाते रहे. 2 अहम विकेट गिरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद नबी 3 (4) रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर विकेट थमा बैठे. अब्दुल समद भी आज एक अच्छी पारी खेलने से चूक गए और जिमी नीशम अपने ओवर में उन्हें 2 (3) रन पर चलता किया. यहां से प्रियम गर्ग ने मनीष पांडे का साथ दिया 29 (21) रन की पारी खेली और बुमराह की गेंद पर कैच देकर आउट हो गए. जेसन होल्डर भी 2 (1) रन, राशिद खान 9 (5) रन, रिद्धिमान साहा 2 (5) रन बनाकर कुल्टर नाइल का शिकार हुए. वहीं कप्तान मनीष पांडे ने 69 (41) रन की पारी खेली लेकिन, टीम को जिता नहीं सके. इस मैच में SRH को 42 रन से हार का सामना करना पड़ा.