SRH vs LSG Match Preview, Palying XI, Pitch, Weather, head to head
SRH vs LSG Match Preview, Palying XI, Pitch, Weather, head to head

IPL 2022 लीग स्टेज के मुकाबले दिलचस्प अंदाज में आगे बढ़ रहे हैं. इस सीजन का 12वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सपर जायंट्स (SRH vs LSG) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर होनी तय है. क्योंकि एक तरफ केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम को जहां जीत की तलाश है तो वहीं केएल राहुल की मेजबानी वाली टीम जीतकर आ रही है. दोनों टीमें इस पहली बार आमने-सामने होंगी.

SRH vs LSG के बीच एक मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का इंतजार फैंस को भी काफी बेसब्री से है. हालांकि इस मैच से पहले एक नजर डालते हैं इससे जुड़ी हर एक जानकारी पर…

जीत के साथ खाता खोलने की कोशिश करेगी विलियमसन की टीम

 Sunrisers Hyderabad

SRH vs LSG के बीच होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए हैदराबाद की टीम को की बदलाव करने होंगे. क्योंकि पहले मैच में टीम ने जिस तरह से शुरूआत की थी उसे देखकर ऐसा लगा था कि जैसे पिछले साल के खराब प्रदर्शन से अभी तक ये फ्रेंचाइजी नहीं उबर सकी है. राजस्थान के खिलाफ 200 प्लास के स्कोर का सामना करने उतरी पूरी टीम महज 149 रन बनाकर ढेर हो गई थी.

वहीं लखनऊ अपने पिछले मैच में जीत दर्ज करते हुए आ रही ऐसे में उनका जोश भी हाई होगा. जबकि सनराइजर्स के लिए पहले मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा था. ना तो टीम की बल्लेबाजी काम आई थी और ना ही गेंदबाजी का कमाल दिखा था. ऐसे में उनके लिए जरूरी है कि वह इन दोनों ही क्षेत्र में सुधार के साथ उतरें. पहले मैच में मिली करारी हार को फ्रेंचाइजी नजरअंदाज नहीं करना चाहेगी और ना ही दूसरे मैच में किसी भी तरह का जोखिम उठाने की कोशिश करेगी.

अगर दूसरे मैच में जीत के साथ खाता खोलना है तो उन्हें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना होगा. लखनऊ के खिलाफ विलियसमन कुछ बदलाव कर सकते हैं. क्योंकि डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार है और साथ ही स्पिनर को मदद प्राप्त होती है तो इस कंडीशन में कप्तान वॉशिंगटन सुंदर के साथ एक और स्पिनर जोड़ सकते हैं. इसके अलावा टी. नटराजन या उमरान मलिक की जगह श्रेयस गोपाल को उतारा जा सकता है.

केएल राहुल की कप्तानी में जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ

 lucknow super giants

लखनऊ के लिए पिछला बेहद शानदार रहा था. इससे पहले भी टीम ने अपने डेब्यू मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार शुरूआत की थी और मैच को जीत के करीब भी ले आई थी. लेकिन, आखिरी के ओवर में ये मैच टीम के हाथ से निकल गया था. लेकिन, पिछले मैच में फ्रेंचाइजी ने जिस अंदाज से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 211 रनों के लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज की थी वो बेहद कमाल की थी.

टीम के खिलाड़ियों ने हर क्रम में शानदार प्रदर्शन किया था. वो चाहे बल्लेबाजी क्रम हो या फिर गेंदबाजी क्रम हो. पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ मिली जीत से टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा. ऐसी परिस्थिति में काफी कम चांसेज हैं कि कप्तान केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करना चाहेंगे. क्योंकि सभी खिलाड़ियों ने जीत में अहम योगदान दिया था. ऐसे में हो सकता है कि लखनऊ सुपर जायंट्स सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs LSG) के खिलाफ उसी विनिंग टीम कॉम्बिनेशन के साथ इस मुकाबले में उतरे.

कैसा रहेगा मौसम का हाल

 Mumbai Weather Report
PC- Google

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सपर जायंट्स (SRH vs LSG) के बीच 4 अप्रैल को होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन, इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी. जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे. तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि बादल से आसमान ढका रहेगा. लेकिन, बारिश की उम्मीद नहीं है.

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है. मौसम की बात करें तो यहां का तापमान सोमवार को 32 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. जबकि ह्यूमिडिटी 64 प्रतिशत होगी. यानी कि मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा.

कैसी रहेगी डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच

SRH vs LSG- DY Patil Pitch Report

SRH vs LSG के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेडियम में होने वाली पिच की बात करें तो लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीमों के सफलता का प्रतिशत ज्‍यादा है. जैसा कि इस सीजन के अब तक 3 मुकाबलों में भी देखा जा चुका है. अब इस पिच पर आईपीएल 2022 के 3 मुकाबले खेले गए हैं और तीनों ही मैच में चेज़ करने वाली टीमों को ही जीत हासिल हुई है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि ओस के कारण दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम कोकाफी ज्यादा फायदा मिल रहा है.

यहां पर अब तक बड़े स्‍कोर भी बनते देखे गए हैं और उसे चेज़ होते हुए भी देखा गया है. वो चाहे पंजाब और बैंगलोर का मैच रहा हो या फिर मुंबई और राजस्थान का मुकाबला रहा हो. यानी कि टॉस जीतने पर कप्‍तान पहले फील्डिंग करने का फैसला लेंगे. क्‍योंकि ओस का फायदा दूसरी पारी में बल्लेबाजों को मिलेगा. ये पिच बल्‍लेबाजों के लिए फायदेमंद है तो यहां हाई स्‍कोरिंग मैच होने की एक बार फिर से पूरी उम्‍मीद होगी.

हेड टू हेड

 SRH vs LSG head to head

SRH vs LSG के बीच आईपीएल का 12 वां मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमों के फैंस भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे. वहीं डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इन टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो यह पहली बार होगा जब इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमों का आमना-सामना होगा. क्योंकि लखनऊ टीम ने इसी साल पहली आईपीएल 2022 में अपना डेब्यू किया है.

लेकिन, इस टीम को कम आंकना सनराइजर्स हैदराबाद की भूल होगी. हेड टू हेड के भले ही कोई आंकड़े नहीं है लेकिन, उस समय दोनों के स्क्वॉड को देखते हुए केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम का पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है. क्योंकि टीम भले ही नई है लेकिन, उसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं. इसलिए विलियमसन को जीत दर्ज करने के लिए एक मजबूत रणनीति के तहत उतरना होगा.

कहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

SRH vs LSG IPL Live streaming star sports disney + Hotstar

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स (SRH vs LSG) के बीच आईपीएल 2022 का इस सीजन का 12वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आपकी इसी समस्या का हल हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल इस साल भी इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का सीधा प्रसारण किया जा रहा है.

डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं. इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं. इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं. SRH vs LSG के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

 SRH vs LSG Probable Playing XI

सनराइर्जस हैदराबाद- केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, रोमारिया शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, श्रेयस गोपाल.

लखनऊ सुपर जायंट्स- केएल राहुल (कप्तान), क्विटंन डिकॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हु्ड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, एंड्रयू टाई, दुष्मंथा चामीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान.