SRHvsKKR: Opening Pair

SRH vs KKR: सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 25वां लीग स्टेज मुकाबला (SRHvsKKR) 15 अप्रैल शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों में एक से बड़कर एक स्टार बल्लेबाज़ शामिल है.T20 में पारी की शुरुआत अच्छी करना काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण होता है. क्योंकि अगर पॉवरप्ले में ही सलामी बल्लेबाज़ों को मोमेंटम मिल जाता है तो आने वाले खिलाड़ियों को भी आसानी रहती है. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि दोनों टीमें कौनसे खिलाड़ियों के साथ अपनी पारी का आगाज़ करना चाहेंगी.

                  Sunrisers Hyderabad Opening Pair

अभिषेक शर्मा-केन विलियमसन

Abhishek Sharma-Kane Williamson

भारत के अनकैप्ड युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा और न्यूज़ीलैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज़ और सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल 2022 में हैदराबाद के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ रहे हैं. हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी शुरुआती 2 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉयंट्स के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप हो गई थी. जिससे हर कोई इस जोड़ी की आलोचना कर रहा था.

लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस जोड़ी ने दिखाया कि इन पर आखिर क्यों मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है. आपको बता दें कि, चेन्नई के खिलाफ जहां अभिषेक और विलियमसन के बीच 89 रनों की ओपनिंग साझेदारी देखने को मिली थी, वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी दोनों ने मिलकर पहली विकेट के लिए 64 रन जोड़े थे. यह ओपनिंग पेयर एसआरएच को काफी रास आ रहा है. ऐसे में अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ (SRH vs KKR) भी बतौर ओपनर इन दोनों खिलाड़ियों का उतरना तय है.

                 Kolkata Knight Riders Opening Pair

वेंकटेश अय्यर-आरोन फिंच

Aaron Finch-Venkatesh Iyer

आईपीएल 2022 में अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कोई चिंता का विषय रहा है तो वो है उनका ओपनिंग पेयर. आईपीएल का अच्छा अनुभव रखने वाले अजिंक्य रहाणे इस सीज़न लगातार बल्ले से फ्लॉप हो रहे हैं. जिसके चलते रहाणे और वेंकटेश अय्यर के बीच ओपनिंग साझेदारी तकरीबन हर मुकाबले में फ्लॉप हो रही है.

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म केकेआर के लिए आईपीएल 2022 में सबसे बड़ा चिंता का सबब रहा है. जिसका असर सीधा वेंकटेश अय्यर और रहाणे की ओपनिंग साझेदारी पर पड़ रहा है. ऐसे में टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ (SRH vs KKR) इसको ज़रूर बदलना चाहेगी और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच को अजिंक्य रहाणे की जगह मौका देना चाहेगी. फिंच और वेंकटेश अय्यर का ओपनिंग पेयर केकेआर के लिए काफी असरदार साबित हो सकता है.

One reply on “SRH vs KKR: ये हो सकती है दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी, KKR कर सकती है सलामी जोड़ी में बदलाव”

Comments are closed.