SRH vs GT Toss Update IPL 2022

SRH vs GT: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 21वें मुकाबले का इंतजार अब बस खत्म ही होने वाला है। इस मैच में केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और हार्दिक पाण्ड्या की नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस की भिड़ंत होने वाली है। नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए आए थे, जहां टॉस का सिक्का केन विलियमसन के पक्ष में गिरा। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अब से थोड़ी देर बाद 7:30 बजे SRH vs GT मैच की पहली गेंद डाली जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी

आईपीएल 2022 में अबतक टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय करना एक रिवायत बन कर रह गया है। जिसकी वजह ये है कि दूसरी बारी में गेंदबाजी करने में ओस दिक्कत का सबब बन जाती है। इसके चलते SRH vs GT मैच में भी केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

बात की जाए दोनों टीमों के अबतक इस साल के प्रदर्शन की तो हार्दिक पाण्ड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस 3 मुकाबले खेलने के बाद भी अजेय है। वहीं 3 मैच खेल चुकी केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराकर इस मैच में उतरने वाली है।

SRH vs GT हेड टू हेड

SRH vs GT Preview: Likely Playing XIs, Key Battles, Head to Head and Other Things You Need To Know About TATA IPL 2022 Match 21 - Onhike

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें शामिल हुई है, जिसमें से एक गुजरात टाइटंस है। लिहाजा इससे पहले हैदराबाद और गुजरात की टीम आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है। डीवाई पाटील स्टेडियम के मैदान में पहली बार ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने होने वाली है। वहीं अगर अबतक मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो दोनों ही टीमें अबतक शानदार लय में नजर आई है, गुजरात टाइटंस ने अबतक इस सीजन में 3 में 3 मुकाबले जीते हैं।

वहीं दूसरी ओर केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद 3 मैचों में से सिर्फ 1 जीत पाई है। 9 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर हैदराबाद ने इस सीजन में अपना पहला मुकाबला जीता है। ऐसे में 11 अप्रैल की रात को हैदराबाद और गुजरात (SRH vs GT) के बीच होने वाली भिड़ंत में देखना दिलचस्प होता है कि कौन सी टीम पहली बाजी मारती है।

SRH vs GT मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

SRH vs GT Playing 11: Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) – केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानेसन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

गुजरात टाइटंस (GT) – मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, दर्शन नालकंडे , लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी