SRH vs GT Sunrisers hyderabad won

SRH vs GT: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 21वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला है।  नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की शुरुआत से पहले टॉस का सिक्का केन विलियमसन के पक्ष में गिरा था। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जिसके तहत गुजरात टाइटंस ने बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 163 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए हैदराबाद ने 19.1 ओवर और 8 विकेट रहते हुए ही हासिल कर लिया।

हार्दिक की फिफ्टी के चलते गुजरात ने बनाए 162 रन

1a9eaea3 3faa 460e a2ed 8ad5dcf03b6f

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की शुरुआत निराशाजनक रही थी। अब तक लगतार 2 मैचों में बड़ी पारी खेलने वाली शुभमन गिल इस मैच में सिर्फ 7 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार हो गए थे। वहीं नंबर-3 के बल्लेबाज साई सुदर्शन का विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक पाण्ड्या एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ा रहे थे।

ऐसे में हार्दिक पाण्ड्या को सिर्फ दूसरे छोर से सिर्फ एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो विकेट ना गंवाये। ऐसे में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए अभिनव मनोहर ने 21 गेंदों में 35 रनों की पारी खेलकर अपने कप्तान का साथ निभाया। हार्दिक और अभिनव मनोहर की 32 गेंदों में 50 रन की साझेदारी के कारण गुजरात टाइटंस का स्कोर 162 तक पहुंचा।

सनराइजर्स के गेंदबाजों ने गुजरात के लिए बढ़ाई मुश्किलें

b1714819 7ea9 40c6 a9a5 ba2412b1694f

 

आईपीएल 2022 में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी क्रम गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद का माना जाता है। ऐसे में आज के मुकाबले में दोनों टीमों के गेंदबाजी क्रम के बीच जंग दिलचस्प होने वाली थी। लेकिन आज के मुकाबले में हैदराबाद के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही गुजरात पर शिकंजा कसा हुआ था।

पावरप्ले के भीतर सबसे पहले भुवनेश्वर कुमार ने शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का विकेट हासिल किया। वहीं इसके बाद 6वें ओवर में ही दूसरा विकेट झटककर गुजरात की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। जिसके चलते लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। हैदराबाद की ओर से आज के मुकाबले में भुवनेश्वर और टी नटराजन ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं मार्को यानेसन और उमरान मालिक को 1-1 विकेट मिला।

केन विलियमसन की पारी ने सनराइजर्स को दिलाई जीत

95fb2147 81b6 4e0d 80d9 2b4a781b950c

गुजरात टाइटंस के द्वारा दिए गए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने बेहद धीमी शुरुआत की थी। पहले 3 ओवर में मोहम्मद शमी और कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने हैदराबाद की सलामी जोड़ी को पूरी तरह से बांध कर रखा हुआ था। लेकिन इसके बाद पिछले मैच में सनराइजर्स के हीरो रहे अभिषेक शर्मा ने लॉकी फरग्युसन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 3 लगतार चौके मारे।

इस ओवर के बाद से हैदराबाद की पारी को मोमेंटम मिला। जिसके बाद देखते ही देखते पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हो गई। हालांकि 9वें ओवर में अभिषेक शर्मा आउट हुए। लेकिन केन विलियमसन ने एक छोर से संभालते हुए 57 रन की पारी खेली। जिसने हैदराबाद की जीत निश्चित कर दी थी, अंत में निकोलस पूरन और एडन मरकर्म की 33 रनों की साझेदारी ने टीम को जीत के पार पहुंचाया।