SRH vs GT Match Preview IPL 2022

SRH vs GT: आईपीएल 2022 की लीग के 21वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस एक दूसरे के खिलाफ नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में उतरने वाली है। इस मुकाबले में एक तरफ केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद होने वाली है जो अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेटों से करारी मात देकर आएगी। वहीं दूसरी ओर हार्दिक पाण्ड्या की गुजरात टाइटंस होगी जिसने आईपीएल 2022 में अभीतक हार का मुंह नहीं देखा है।

हालिया पॉइंट्स टेबल के मुताबिक भले ही गुजरात टाइटंस 3 में से 3 मैच जीतकर नंबर-2 पर काबिज है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद भी अपनी पहली जीत का स्वाद चखकर खतरनाक टीम नजर आ रही है। लिहाजा दोनों टीम जब 2 अंकों के लिए भिड़ेंगी तो मैच रोमांचक होने वाला है, तो चलिए आज हम आपको SRH vs GT मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी देते हैं।

SRH के कप्तान केन विलियमसन को बनाने होंगे रन

SRH VS LSG

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2022 में अभी पहली जीत चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर हासिल कर चुकी है। लगतार पहले 2 मैच हारने के बाद इस जीत से टीम के खिलाड़ियों के आत्मविश्वास में इजाफा हुआ होगा। चेन्नई को हराने में हैदराबाद के गेंदबाजों की अहम भूमिका थी, जिन्होंने सिर्फ 154 के स्कोर पर सुपर किंग्स की दिग्गज खिलाड़ियों से सजी टीम को रोक दिया था। इसमें वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन और मार्को यानसेन ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ विकेट भी हासिल किए थे।

वहीं इसके बाद 155 रन बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 75 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को मैच जिताया। लेकिन इस दौरान हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन का फॉर्म परेशानी का सबब बन गया है। अभी तक हुए 3 मैचों में केन के बल्ले से रन नहीं निकले है। हैदराबाद की बल्लेबाजी की धुरी अपने कप्तान के आजू-बाजू रहती है। ऐसे में उनके फॉर्म में आ जाने से ये टीम और भी खतरनाक हो सकती है।

गुजरात टाइटंस जारी रखना चाहेगी जीत का सिलसिला

GT vs DC Gujarat Titans won

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले किसी ने भी गुजरात टाइटंस से इस तरह के लाजवाब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। ऑन पेपर बिखरी हुई नजर आने वाली हार्दिक पाण्ड्या की टीम जब-जब मैदान में उतरी तो विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए हैं। अबतक अपने 3 मैचों में से एक में भी इस टीम को हार का सामना नहीं करना पड़ा है। अपने आखिरी मैच में गुजरात ने पंजाब को आईपीएल 2022 के सबसे रोमांचक मैच में मात दी थी, जिसमें टाइटंस के राहुल तेवतिया ने आखिरी 2 गेंदों में 2 सिक्स लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

गुजरात टाइटंस का गेंदबाजी क्रम मौजूदा सीजन में सबसे बेहतरीन नजर आ रहा है। राशिद खान, लॉकी फरग्युसन और मोहम्मद शमी हर मैच में सामने वाली टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे है। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के फॉर्म में लौटने से गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी में जान आ गई है, हालांकि अभी तक उनके जोड़ीदार मैथ्यू वेड ने रन नहीं बनाए हैं, लेकिन टीम का मिडल और लोअर मिडल ऑर्डर गजब फॉर्म में चल रहा है। ऐसे में इस टीम को हराने के लिए सनराइजर्स को कुछ चमत्कारी करना होगा।

SRH vs GT मैच के दौरान मौसम का हाल

SRH vs GT Weather Report

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT) के बीच 10 अप्रैल को होने वाली जंग बेहद खिलाड़ियों के लिए नई चुनौती लेकर आने वाली है। दोपहर के समय होने वाले इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बादल से आसमान ढका रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है। क्योंकि महाराष्ट्र में गर्मी अब विकराल रूप लेने वाली है। मौसम की बात करें तो यहां का तापमान रविवार को 36 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 51 प्रतिशत होगी। यानी कि SRH vs GT मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

SRH vs GT मुकाबले के लिए मैदान और पिच का हाल

SRH vs GT DY Patil Pitch Report

SRH vs GT मुकाबला डीवाई पाटिल में खेला जाएगा। इस मैदान की लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस मिलता है. वहीं पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आती है। तो ऐसा माना जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए मददगार है।

आईपीएल में इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 148 है। वहीं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का इस मैदान पर विनिंग परसेंटेज 36.8% है। जबकि चेज़ करने वाली टीम का विनिंग परसेंटेज डीवाई पाटिल में 63.2 % है. इन आंकड़ों से साफ ज़ाहिर होता है कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम अक्सर इस मैदान पर मैच जीतती है।

SRH vs GT हेड टू हेड

SRH vs GT Preview: Likely Playing XIs, Key Battles, Head to Head and Other Things You Need To Know About TATA IPL 2022 Match 21 - Onhike

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें शामिल हुई है, जिसमें से एक गुजरात टाइटंस है। लिहाजा इससे पहले हैदराबाद और गुजरात की टीम आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है। डीवाई पाटील स्टेडियम के मैदान में पहली बार ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने होने वाली है। वहीं अगर अबतक मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो दोनों ही टीमें अबतक शानदार लय में नजर आई है, गुजरात टाइटंस ने अबतक इस सीजन में 3 में 3 मुकाबले जीते हैं।

वहीं दूसरी ओर केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद 3 मैचों में से सिर्फ 1 जीत पाई है। 9 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर हैदराबाद ने इस सीजन में अपना पहला मुकाबला जीता है। ऐसे में 11 अप्रैल की रात को हैदराबाद और गुजरात (SRH vs GT) के बीच होने वाली भिड़ंत में देखना दिलचस्प होता है कि कौन सी टीम पहली बाजी मारती है।

कब, कहां और कैसे देख सकते हैं SRH vs GT मैच

RCB vs MI Live Match Star sports- disney plus hotstar

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT) के बीच आईपीएल 2022 का इस सीजन का 19वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो इस बारे में आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। दरअसल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं। इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं। SRH vs GT के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 7:30 बजे से शुरू होगा।

SRH vs GT मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

SRH vs GT Playing 11: Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) – केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानेसन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

गुजरात टाइटंस (GT) – मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, दर्शन नालकंडे , लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी.

22 replies on “Match Preview: SRH vs GT मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी, पिच-मौसम समेत जानिए संभावित प्लेइंग-XI का हाल”

Comments are closed.