CSK

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक लो स्कोरिंग मैच खेला गया। टॉस जीतकर एमएस धोनी ने फील्डिंग करने का फैसला किया और SRH बल्लेबाजी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का लक्ष्य हासिल किया। जवाब में चेन्नई की टीम ने 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया और 6 विकेट से शानदार जीत अपने नाम की।

धोनी ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला

srh

हैदराबाद और चेन्नई के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर एमएक धोनी ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और SRH को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर दिया। केन विलियमसन सेम टीम के साथ उतरी। तो वहीं चेन्नई में सैम करन की जगह ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई। दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:-

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), केन विलियमसन (सी), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

SRH ने दिया 135 रनों का लक्ष्य

srh

सनराइजर्स हैदराबाद को इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। जेसन रॉय और रिद्धिमान साहा ने पहले विकेट के लिए 23 रनों की साझेदारी की। रॉय सिर्फ 2 (7) के स्कोर पर जोश हेजलवुड का शिकार बने। वहीं केन विलियमसन 11 (11) पर ड्वेन ब्रावो का शिकार हो गए। प्रियम गर्ग से सभी को उम्मीद थी, लेकिन ब्रावो ने उन्हें भी 7(10) पर चलता कर दिया। हालांकि इस दौरान सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा क्रीज पर डटे हुए थे। लेकिन रवींद्र जडेजा ने सेट साहा को 44 (96) पर चलता किया।

इसके बाद फिर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका। अभिषेक शर्मा 18 (13), अब्दुल समद 18 (14), जेसन होल्डर 5 (5) रन पर आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान ने13 गेंदों पर 17 रनों की और भुवनेश्वर कुमार ने 2 (2) रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई की ओर से जोश हेजलवुड ने 3, ड्वेन ब्रावो 2 और शार्दुल ठाकुर व रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

CSK ने 6 विकेट से जीता मैच

srh

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को शानदार शुरुआत मिली। रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया जेसन होल्डर ने। होल्डर की गेंद पर गायकवाड़ 45 (38) रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद SRH को दूसरा विकेट मोईन अली के रूप में गिरा, जिन्होंने 17 गेंद पर 17 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बन गए।

आखिर में अंबाती रायडू 17 (13) रन और एमएस धोनी 14 (11) के स्कोर पर नाबाद अपनी टीम को 4 गेंद रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया और 6 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। सबसे रोमांचक रहा जब एमएस धोनी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर फिनिशिंग टच दिया। इसी के साथ अब चेन्नई सुपर किंग्स के पास 18 अंक हो गए हैं और वह आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में पहुंच गए हैं।