SRH Probable Playing XI vs RCB

SRH vs RCB: आईपीएल 2022 का कारवां अब अपने अंतिम चरण कि ओर बढ़ रहा है, लीग के 54वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने की चुनौती मिलने वाली है। दोनों टीमें 8 मई की दोपहर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होने वाली है। ये दूसरा मौका है जब इस साल इन दोनों टीमों की भिड़ंत होने वाली है, इससे पहले हैदराबाद ने बैंगलोर को सिर्फ 68 रन के संयुक्त स्कोर पर समेट कर शर्मनाक हार थमाई थी।

लेकिन अब टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ ही चीजों में बदलाव आया है। एक समय पर टॉप-4 से टस से मस नहीं होने वाली हैदराबाद की टीम अपने पिछले 3 मुकाबले हारने के बाद पॉइंट्स टेबल में 6वें स्थान पर खिसक चुकी है। वहीं बैंगलोर 11 मैचों में से 6 जीत के साथ चौथे पायदान पर काबिज है, ऐसे में लागतार 3 मुकाबलों में मुंह की खाने के बाद सनराइजर्स के सामने चैलेंजर्स एक बड़ा चैलेंज लेकर आने वाले है। आइए जानते हैं कि SRH vs RCB मैच में सनराइजर्स हैदराबाद किस प्लेइंग एलेवन के साथ उतर सकती है।

SRH की नई सलामी जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

IPL 2022, SRH vs CSK, Highlights: Abhishek Sharma, Rahul Tripathi Star As SunRisers Hyderabad Register Eight-Wicket Win | Cricket News

सबसे पहले बात की जाए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ओपनिंग बल्लेबाजों कि तो यहां बैंगलोर के खिलाफ टीम एक बड़ा बदलाव कर सकती है। आईपीएल 2022 में अबतक हर मैच में अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन पारी की शुरुआत कर रहे थे, लेकिन विलियमसन का मौजूदा फॉर्म गड़बड़ाया हुआ है वे शुरुआती 6 ओवर का फायदा उठाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इसके चलते टीम मैनेजमेंट एक धाकड़ शुरुआत के लिए राहुल त्रिपाठी का रुख कर सकते हैं, जो कि इस साल फिलहाल नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे है। लेकिन बतौर सलामी बल्लेबाज उनका रिकॉर्ड शानदार है।

केन विलियमसन मिडल ऑर्डर में संभाल सकते है मोर्चा

IPL 2022 Kane Williamson reaches 2000 runs in IPL

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान केन विलियमसन अपने हालिया फॉर्म की वजह से नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। सलामी जोड़ी के द्वारा एक अच्छी शुरुआत के बाद केन कुछ गेंदे खेलकर अपना समय ले सकते हैं और मिडल ऑर्डर को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। वहीं नंबर-4 और 5 पर क्रमर्श एडन मार्करम और निकोलस पूरन का खेलना लगभग तय माना जा सकता है।

अबतक इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा करते हुए हैदराबाद को मैच जिताए हैं। इसके साथ ही नंबर-6 के बल्लेबाज के तौर पर शशांक सिंह के टीम में मौजूद होने की संभावना है, अंत के ओवर में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए सभी के दिल जीते हैं।

गेंदबाजी क्रम में हो सकती है टी नटराजन की वापसी

SRH vs LSG: We Missed T Natarajan In The T20 World Cup - Ravi Shastri

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने गेंदबाजी क्रम में 3 बदलाव किए थे। मार्को यानेसन की जगह सीन एबॉट को मौका दिया गया था। टी नटराजन के चोटिल होने के चलते युवा कार्तिक त्यागी ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेला था। लेकिन अगर नटराजन पूरी तरह फिट रहते हैं तो टीम मैनेजमेंट उन पर ज्यादा भरोसा जता सकता है। क्योंकि त्यागी ने अपने पहले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

इसके अलावा स्पिनर की कमी को पूरा करने के लिए श्रेयस गोपाल कहलते हुए नजर आ सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार का अनुभव इस साल टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है, अब तक हुए हर हाई स्कोरिंग मुकाबले में उन्होंने विकेट चटकाने के साथ ही शानदार इकोनोमी से गेंदबाजी की है और उमरान मलिक का हैदराबाद (SRH) के लिए हर मैच में खेलना लगभग तय ही माना जा सकता है।

कुछ ऐसी नजर आ सकती है RCB के सामने SRH की प्लेइंग- XI

SRH 2022

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) – अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन, एडन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, सीन एबॉट, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।