SRH-IPL 2022
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन का आगाज हो चुका है और इसके लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है. इस साल मेगका ऑक्शन में टीम ने अपने गेंदबाजी क्रम पर खासा ध्यान दिया था और बल्लेबाजी क्रम को भी मजबूत करने की कोशिश की है.

मेगा नीलामी फ्रेंचाइजी ने कई विदेशी खिलाड़ियों पर भी दांव खेला है. जो टीम को जिताने की काबिलियत रखते हैं. इसमें बल्लेबाजी क्रम से लेकर गेंदबाजी क्रम में भी विदेशियों की मौजूदगी है. लेकिन, नियम के मुताबिक टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को ही जगह दे सकती हैं.

इसलिए पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में किन 4 विदेशी खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद जगह देगी इसे लेकर फैंस जानने के लिए काफी उत्सुक होंगे. इस टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) अपना पहला मैच 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में किन 4 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है, जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए…

1. एडन माक्ररम

Aiden Markram ipl

सलामी बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्क्रम (Aiden Markram) का खेलना तय माना जा सकता है. क्योंकि टीम के पास ओपनिंग के तौर पर ज्यादा अनुभवी और खास विकल्प नहीं है. इसलिए राजस्थान के खिलाफ उन्हें फ्रेंचाइजी आजमाना चाहेगी. मार्क्रम के आईपीएल करियर पर एक नजर दौड़ाएं, तो उन्होंने पिछले साल ही पंजाब किंग्स की ओर से इस टूर्नामेंट में डेब्यू किया था.

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में मार्क्रम को सिर्फ 6 मैच में ही खेलने का मौका मिला था. हालांकि पंजाब ने उन्हें मध्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी थी. ऐसे में अगर मार्क्रम को ओपनिंग के तौर पर उतारा जाता है तो आईपीएल 2022 में पहली बार उन्हें इस पोजिशन पर खेलते हुए देखा जाएगा और वो इस पोजिशन पर खुद को साबित भी करना चाहेंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का ये खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनिंग कर चुका है.  हालांकि उन्हें इस टूर्नामेंट में ज्यादा कुछ अनुभव नहीं है. लेकिन, उन्हें इस जिम्मेदारी के तौर पर आजमाया जा सकता है. यानी विदेशी खिलाड़ी के तौर पर उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse