Eoin Morgan

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई के मैदान पर आईपीएल 2021 का 49वां मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन SRH अपने कप्तान का फैसला सही साबित नहीं कर सकी और 116 रनों का मामूली लक्ष्य स्कोरबोर्ड पर लगा सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने विकेट तो गंवाए, लेकिन आखिरी ओवर में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

SRH ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

KKR

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप KKR गेंद के साथ एक्शन में नजर आई। हैदराबाद ने एक बदलाव किया, जिसमें उमरान मलिक को संदीप शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं केकेआर में टिम सैफर्ट की जगह टीम को बेहतर संतुलन देने के लिए शाकिब अल हसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद: जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल।

SRH ने तय किया 116 रनों का लक्ष्य

SRH

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को शुरुआती ओवर में ही झटका लगा। जब टिम साउथी ने रिद्धिमान साहा को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। इसके बाद पावर प्ले में SRH का दूसरा विकेट जेसन रॉय के रूप में गिरा, जब शिवम मावी की गेंद पर रॉय 10 (13) के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

शुरुआत से ही हैदराबाद की टीम बैकफुट पर नजर आई और केकेआर के गेंदबाजों ने हैदराबाद को वापसी का मौका नहीं दिया। केन विलियमसन 26 (21) रन पर रन आउट हो गए। प्रियम गर्ग को वरुण चक्रवर्ती ने 21 (31) के स्कोर पर चलता कर दिया। अभिषेक शर्मा को (6) के स्कोर पर शाकिब अल हसन की गेंद पर दिनेश कार्तिक ने स्टंपिंग करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया।

अब्दुल समद 2 रन बनाकर टिम साउथी दी शिकार बने। जेसन होल्डर 2, राशिद खान 9 रन पर आउट हुए। वहीं भुवनेश्वर कुमार 7 (7) और सिद्धार्थ कॉल 7 (5) पर नाबाद लौटे। इसी के साथ SRH ने 8 विकेट के नुकसान पर 115 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया।

KKR ने 6 विकेट से जीता मैच

srh

116 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को उम्मीद के अनुसार शुरुआत नहीं मिल सकी, क्योंकि टीम को पहला झटका 23 के स्कर पर लगा। इन फॉर्म बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 8 (14) रन पर जेसन होल्डर का शिकार हुए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी राशिद खान की गेंद पर 7 (6) रन पर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़े। गिल के स्कोर पर 57 (51) सिद्धार्थ कॉल का शिकार हो गए। क्रीज पर सेट हो चुके नितीश राणा भी 33 गेंद पर 25 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हो गए। आखिर में दिनेश कार्तिक 18* (12) व कप्तान इयोन मोर्गन 2* (2) ने टीम के लिए नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही KKR ने प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाया है।