srh

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रीह हैं। सभी फ्रेंचाइजी यूएई पहुंचकर प्रैक्टिस शुरु कर चुकी हैं। इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद नबी व राशिद खान अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से जुड़ गए हैं। हालांकि वह फिलहाल क्वारेंटीन में हैं और दोनों के परिवारों का हर समय ध्‍यान सनराइजर्स हैदराबाद मैनजमेंट रखेगा।

राशिद-नबी पहुंचे UAE

srh

अफगानिस्तान में हुए तख्तापलट के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 के यूएई लेग में शामिल होने पर संदेह था। लेकिन अब अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान व ऑलराउंडर मोहम्मद नबी यूएई पहुंच गए हैं। फिलहाल दोनों खिलाड़ी  क्वारेंटीन में रहेंगे और फिर SRH के साथ जुड़कर प्रैक्टिस करते नजर आएंगे।

सूत्र ने बताया कि दोनों खिलाड़ी अभी क्‍वारंटीन हैं और दोनों के परिवारों का हर समय ध्‍यान सनराइजर्स हैदराबाद मैनजमेंट रखेगा। साथ ही ये भी बताया कि टूर्नामेंट से पहले मैनेजमेंट यह भी सुनिश्चित करेगा कि दोनों खिलाड़ी दिमागी रूप से भी अच्‍छे फ्रेम में हो।

2 दिनों के क्वारेंटीन में होगा रहना

अफगानिस्तान में हुए तख्तापलट के बाद वहां तालिबानियों का कब्जा हो गया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई फोटो व वीडियोज सामने आईं, जिसमें देखा गया कि लोग अपना घर-काम देश छोड़कर अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों के लिए परिवार को वहां छोड़कर बाहर खेलने जाना आसान नहीं होगा। जिस वक्त ये सब हुआ उस वक्त ये खिलाड़ी द हंड्रेड का हिस्सा थे। इसके बाद राशिद और नबी के अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे।

सूत्र ने कहा कि एक बार खिलाड़ियों का टेस्‍ट होने के बाद रिपोर्ट आ जाए। इसके बाद वह अपनी अपनी टीम से जुड़ सकते हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग और साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका सीरीज के बबल से आने वाले खिलाड़ियों को 2 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद अगले दिन उनका टेस्‍ट किया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद वे बबल में टीम से जुड़ेंगे।

SRH को है वापसी की जरुरत

Jonny Bairstow

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हुआ था। लेकिन बायो बबल में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था और तब तक 29 मैच ही खेले गए थे। अब 19 सितंबर से यूएई में बचे हुए 31 मैचों का आयोजन होने वाला है।

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें, तो टीम ने खेल से सभी को निराश किया। 7 मैचों में टीम ने सिर्फ 1 ही मैच जीता था और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए 2 अंकों के साथ टीम अंक तालिका में आठवें पायदान पर है। अब दूसरे फेज में हैदराबाद के फैंस टीम से वापसी की उम्मीद करेंगे।