SRH angry catch of kane williamson lodges official protest against third umpire decision

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आईपीएल 2022 में अपने इस सीजन की शुरूआत की थी. लेकिन, केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी में टीम को हार के साथ शुरूआत करनी पड़ी थी. इस मैच में टीम की सलामी जोड़ी ही नहीं बल्कि पूरा मिडिल ऑर्डर भी फेल रहा था. विलियमसन को थर्ड अंपायर ने कैच आउट करार दिया था जिसे लेकर जमकर हंगामा भी देखने मिला था. लेकिन, अभी तक ये पूरा मामला शांत नहीं हुआ है. थर्ड अंपायर के खिलाफ अब SRH ने एक्शन लिया है.

हैदराबाद ने केएन अनंत पद्मनाभन के फैसले पर जताई नाराजगी

devdutt padikkal kane williamson catch

दऱअसल केन विलियमसन के आउट होने के तरीके को लेकर मैच के दिन ही फैंस ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. अब इस मैमले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग के गवर्निंग काउंसिल के सामने आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है. इस बारे में टीम मैनेजमेंट ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए बताया कि, हां.. हमने गवर्निंग काउंसिल को इस बारे में लिखा है. प्रक्रिया यह है कि कोच को शिकायत करनी होती है और हमने अपनी तरफ से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है.

आईपीएल 2022 सीजन के अपने पहले ही मैच में एसआरएच को राजस्थान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था. अपनी बल्लेबाजी के दौरान पारी के दूसरे ओवर में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने प्रसिद्ध कृष्णा की एक गेंद पर शॉट खेला था. लेकिन, गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए राजस्थान के विकेटकीपर संजू सैमसन की तरफ गई और वो कैच नहीं पकड़ सके. क्योंकि गेंद उनके हाथों से छिटककर स्लिप में खड़े देवदत्त पडिक्कल के हाथों में चली गई. उन्होंने आगे की ओर डाइव लगाकर गेंद को पकड़ लिया था.

टॉम मूडी ने भी जता चुके हैं थर्ड अंपायर के फैसले पर नाराजगी

 SRH complaint against third umpire

हालांकि कैच सही से पकड़ा गया है या नहीं, इसे जांचने के लिए मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर का के ऊपर फैसला सुनाने की जिम्मादारी छोड दी थी. इस मामले में काफी देर रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर ने विलियमसन को कैच आउट करार दे दिया. जबकि रीप्ले में यह स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा था कि पडिक्कल के हाथ में जाने से पहले गेंद जमीन को छू चुकी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम के कोच टॉम मूडी ने भी थर्ड अंपायर के इस फैसले के खिलाफ अपनी नाराजगी जाई थी. उस दौरान उन्होंने कहा था कि हम बहुत हैरानी में थे कि केन विलियमसन को आउट दे दिया गया खासकर जब हमने रीप्ले देखा. मैं समझ सकता हूं कि फील्ड अंपायर ने क्यों थर्ड अंपायर का रुख किया था? हमने सबूत देखे, यह बहुत स्पष्ट था कि गेंद जमीन से टकराई थी. हम अंपायर नहीं हैं. लेकिन, हमें बिल्कुल साफ दिखा कि फैसला क्या होना चाहिए था?

3 replies on “IPL 2022: SRH को ले डूबा थर्ड अंपायर का ये फैसला, अब टीम ने दर्ज कराई शिकायत, जानिए पूरा मामला”

Comments are closed.