sreesanth

टीम इंडिया का वह खिलाड़ी जिसने अपने खेल से ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियां बटोरी. इस खिलाड़ी की आक्रमकता व मैदान पर तेवर देख भारतीय क्रिकेट प्रेमी फैन बनने पर मजबूर हो गए. महज कुछ ही दिनों में इस खिलाड़ी ने अपने फैन फॉलोइंग की लम्बी फेहरिश्त तेरे कर ली. हम बात कर रहे है केरल में जन्मे एस श्रीसंत की.

श्रीसंत पर बीसीसीआई ने 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के कारण लाइफटाइम बैन लगा दिया गया. आईपीएल में ही उन्हें टीम इंडिया के गेंदबाज हरभजन सिंह ने थप्पड़ जड़ दिया था. इन सभी बातों को शायद ही आईपीएल इतिहास से कभी भुलाया जाये.
ipl6 spotबता दें, मौजूदा समय में आईपीएल का 11 सीजन खेला जा रहा है. जिसको लेकर इस खिलाड़ी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. श्रीसंत ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि अब उन्हें टीवी पर इस लीग को देखने तक का मन नहीं होता. आईपीएम से उनका इंटरेस्ट बिल्कुल खत्म हो गया है. इसे देखने से अच्छा श्रीसंत क्लब लेवल मैच देखना पसंद करते हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट मैच को लेकर अपनी दिवानगी बताई. उन्हें आज भी क्रिकेट का यह प्रारूप सबसे ज्यादा अच्छा लगता है. बता दें, श्रीसंत आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रह चुके हैं.

बातों बातों में इस खिलाड़ी ने बताया कि, “मैं आईपीएल मैचों को नहीं देख रहा हूं न ही अब देखने का मन होता है. जब मेरा क्रिकेट देखने का मन होता भी है तो मैं टेस्ट मैच या क्लब लेवल मैच देख लेता हूं. मुझे केरल के खिलाडियों को देखना बहुत पसंद है. मैं अपने राज्य के खिलाडियों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा हूँ.”
wwjkgkqp 1517817294बीसीसीआई द्वारा लगाये गए प्रतिबन्ध को याद कर श्रीसंत भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि “दुख की बात है कि मेरे साथ इस तरह का बर्ताव किया गया लेकिन अब हमें आगे बढ़ना है. वे (बीसीसीआई अधिकारियों) स्वयं में व्यस्त हैं और मैं अपने काम में व्यस्त हूं. मुझे बीसीसीआई द्वारा नियंत्रित अंतरराष्ट्रीय आधार पर अभ्यास करने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, लेकिन मैं अपने ही मैदान पर अभ्यास करता हूं और मैं इसके साथ खुश हूं “.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *