KOHLI FEATURE IPL

टीम इंडिया के कप्तान व आईपीएल में बैंगलोर की कप्तानी कर रहे विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के दिग्गज खिलाडियों में शुमार होते हैं. क्रिकेट का कोई भी प्ररूप हो इस खिलाड़ी ने खुद को साबित किया है. तभी तो कोहली की तुलना कभी क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर तो कभी सर डॉन ब्रैडमैन से की जाती है.
Virat Kohli 4
आईपीएल में जिस टीम की कमान वर्षों से कोहली के कंधो पर है उस टीम ने इस लीग में कुछ खास अच्छा नहीं किया है लेकिन विराट ने अकेले दम पर यहां भी अपना वर्चस्व बनाया है. विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना के बाद दुसरे स्थान पर हैं. साथ ही आपको विराट से जुड़ा एक दिलचस्प रिकार्ड और बताते हैं.

आईपीएल में स्पिनर के खिलाफ विराट की औसत इतना शानदार होता है जिसका कोई जबाब नहीं. लगभग आईपीएल में स्पिनर के विरुद्ध विराट का औसत 250 से ऊपर का हो जाता है. इस टूर्नामेंट में स्पिनर विराट के विकेट के लिए तरसते हैं. ऐसा हम नहीं कह रहे इस बात की गवाही आकड़ें खुद दे रहे.
mujeeb ur
दरअसल, अभी तक आईपीएल इतिहास में मात्र पांच स्पिनर्स ने विराट को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. वैसे कल तक तो ऐसा सिर्फ चार स्पिनर्स ने किया था लेकिन कल के मैच में पंजाब की तरफ से खेल रहे अफगानी खिलाड़ी मुजीब उर रहमान ऐसा करने वाले पांचवे स्पिनर बने. मुजीब ने कल मैच में ऐसी जादुई गेंद डाली, जिससे कोहली भी उलझ कर रह गए और बोल्ड हो गए. बता दें, मुजीब इस सीजन खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. जिस तरह से उन्होंने अभी तक गेंदबाजी की है उसे देख तमाम दिग्गज हैरान हैं.

No one can measure the quality of #MujeebUrRahman’s bowling! It’s far deeper than that. #AfghansInIPL #Cricket @Mujeeb_Zadran @IPL @lionsdenkxip @rashidkhan_19 @MohammadNabi007 @ACBofficials pic.twitter.com/Mxj65hdStD

— Nasir Anzor (@NasirAnzor) April 13, 2018

कोहली को आईपीएल में अपना शिकार बनाने वाले स्पिनर्स…

1- शेन वार्न
2- पियूष चावला
3- नीतीश राणा
4- सुनील नरेन
5- मुजीब उर रहमान

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *