2334
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का प्रारूप कोई भी हो। Test,वनडे या फिर टी20 गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज ही करते आए हैं। स्पिन गेंदबाजों को ऐसा करने का मौका गिने-चुने मैचों में ही मिला है। ऐसे में विकेट लेने के मौके भी ज्यादातर तेज गेंदबाजों के पास ही रहते हैं। लेकिन, आज हम आपको इंग्लैंड में खेले गए उन टेस्ट मैचों के बारे में बताएंगे, जिनकी दोनों परियों में स्पिनर्स ने ही विकेट लेकर शुरुआत की। ये सभी टेस्ट मैच 2010 के बाद खेले गए।

इन तीन Test मैचों की दोनों परियों में स्पिनर्स ने लिए पहले विकेट

1. मोईन अली बनाम ऑस्ट्रेलिया (लॉर्ड्स, 2015)

ali

2015 में ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। जहां उन्हें 5 Test मैचों की सीरीज खेली जानी थी। सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और पहली पारी में 8 विकेट पर 566 रन बना दिए थे। यही नहीं दूसरी पारी 2 विकेट के नुकसान पर 254 रन बना दिए थे।

ऐसे में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 312 और दूसरी पारी सिर्फ 103 रन पर ही सिमट गई थी। जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 405 रनों से जीत दर्ज कर ली। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया की दोनों ही पारियों में पहला विकेट डेविड वार्नर का ही गिरा। वो भी इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली की गेंद पर और वो भी कैच आउट।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse