thequint 2020 10 1af09eb6 ffd2 4caf a788 ce85b481be21 RON 2437

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में सभी टीमें अंतिम के कुछ मुकाबलें खेलने के लिए रुख कर रही है. तो वही महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के आईपीएल में पहले में अपने पहले सीजन में अर्धशतक जड़ दिया है. जिसके बाद ट्विटर पर एक ट्रेंड शुरू हो गया है जिसका नाम ‘स्पार्क ट्रेंड’ है.

चेन्नई टीम के ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया अर्धशतक

thequint 2020 10 1af09eb6 ffd2 4caf a788 ce85b481be21 RON 2437

रविवार को खेले गए 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को 8 विकेट से मात देते हुए. आईपीएल के इस सीजन में अपनी चौथी जीत अपने नाम की. चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में शानदार पारी खेली.

आईपीएल का पहला सीजन और चेन्नई के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ मुकाबलें में केवल 5 रनों की पारी ही खेली थी. लेकिन रविवार को हुए आरसीबी के खिलाफ मैच उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम भूमिका अदा की.

गायकवाड़ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली. जिसके बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन में चौथी जीत अपने नाम कर सकी. ऋतुराज पिछले कुछ मुकाबलें में चल नहीं रहे थे. लेकिन इस पारी को खेलकर उन्होंने अपनी टीम को साबित कर दिया की वो खेल सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धोनी के कही थी ये बात

Dhoni on Rayudu

आईपीएल-2020 के इस सीजन में 37वें मुकाबलें में राजस्थान रॉयल्स की टीम से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 7 विकेट से हार मिलने के बाद. टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि

“हम लोग अभी युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं दे रहे हैं. क्योंकि उनके अंदर अभी स्पार्क देखने को नहीं मिल रहा है. जैसे-जैसे हम लोगों के लिए प्लेऑफ में जाना मुश्किल होगा. उस समय हम युवा खिलाड़ियों को मौका देगे जिससे वप अपने को साबित कर सके.”

रविवार को मैच जितने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि

“मुझे अच्छा लग रहा है, और इसलिए भी हम ये मैच जीत गए. इसके साथ ही पूरी इनिंग खेलकर नाबाद बने रहना और टीम को मैच जिताना काफी अच्छा लग रहा है. मेरे लिए बहुत बुरा समय था जब मैंने क्वारंटाइन के दिन गुजारे वो भी सभी और खिलाड़ियों से ज्यादा. सब लोग मेरे साथ थे- मेरे दोस्त और मेरा परिवार. मैं बहुत मेहनत से प्रैक्टिस कर रहा था और मुझे पता था की जल्द ही एक अच्छी पारी आने वाली हैं.”

यहाँ देखे ट्वीटर पर कैसे ट्रेंड हुआ ‘स्पार्क ट्रेंड’

1030