76064 nmvflsgwhy 1512815416

पिछले काफी वक्त से सीमित ओवरों में अपना लोहा मनवा चुके रोहित शर्मा को टेस्ट ओपनिंग करवाने की मांग की जा रही थी। परिणामस्वरूप साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा-मयंक अग्रवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी है। इस बारे में पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने रोहित शर्मा को बताया कि कैसे वह टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर अपने पैर जमा सकते हैं।

रोहित को अपनी स्टाइल में होगा खेलना

रोहित

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने संजय बांगर के हवाले से लिखा है, “रोहित शर्मा को अगर सफल होना है तो उन्हें अपनी शैली में ही खेलना होगा। उन्हें अपनी पहचान को बनाए रखना होगा। यदि वह सफल होते हैं तो उनकी जो खेलने की शैली हे वो काफी मददगार होगी। इससे हो सकता है कि टीम वो लक्ष्य भी हासिल कर ले जो अभी तक उसकी पहुंच से दूर साबित हुए हैं, जैसे कि अतीत में केपटाउन या एजबेस्टन में हुआ था।”

मानसिक ऊर्जा को बचा सकते हैं रोहित

इस बात में कोई दोराय नहीं है की टेस्ट क्रिकेट में भारत के पास एक मजबूत मिडिल ऑर्डर है। वेस्टइंडीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर हनुमा विहारी ने भी टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इसपर बांगर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया “इस समय टेस्ट में मध्य क्रम स्थिर है और वहां कोई जगह नहीं है। सलामी बल्लेबाजी उनके लिए नई चुनौती होगी, लेकिन उन्हें नई गेंद से तब खेलने का मौका मिलेगा तब गैप काफी सारे होंगे। उन्हें अपनी बल्लेबाजी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा जिससे वो अपनी मानसिक ऊर्जा को बचा सकेंगे।”

केएल राहुल हुए टेस्ट टीम से ड्रॉप

klrahul300119 0

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पसंदीदा केएल राहुल पिछले लंबे वक्त से निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे थे। फिर भी उन्हें एक के बाद एक मौके दिए जा रहे थे। वेस्टइंडीज दौरे पर भी उन्होंने चारों पारियों में मिलाकर कुल 101 रन ही बनाए थे।

अब आगामी टेस्ट सीरीज  जो कि साउथ अफ्रीका के साथ खेली जानी है इसके लिए चयनकर्ताओं ने राहुल को आखिरकार टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। परिणामस्वरूप अब रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.