Bengaluru : Royal Challengers Bangalore AB De Villiers plays a shot during the match between Royal Challengers Bangalore and Rising Pune Supergaints at Chinnaswamy Stadium in Bengaluru on Sunday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI4_16_2017_000229b)

आईपीएल की तर्ज में साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग भी शुरू हो गई हैं. इस लीग का उद्घाटन मैच में एबी डीविलियर्स की कप्तानी वाली तस्वेन सपार्टन्स की टीम और डेविड मलन की कप्तानी वाली केपटाउन बिल्ज के बीच खेला गया. इस उद्घाटन मुकाबले को केपटाउन बिल्ज की टीम ने आसानी से 54 के अंतर से जीत लिया.

केपटाउन की टीम ने खड़ा किया था 180 रन का स्कोर 

इस मैच का टॉस तस्वेन सपार्टन्स की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केपटाउन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाये.

केपटाउन के लिए मोहम्मद नवाज ने 37 गेंदों में 59 रन की पारी खेली. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज कायली वैरने ने 34 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. तस्वेन सपार्टन्स के लिए एंड्रयू ब्रीच ने 2 विकेट हासिल किये.

डीविलियर्स की तूफानी 59 की पारी भी गई बेकार 

181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तस्वेन सपार्टन्स की पूरी टीम 19.3 ओवर में 131 रन पर ही आउट हो गई. कप्तान एबी डीविलियर्स ने टीम को जीत दिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन दूसरी तरफ से साथ ना मिलने के कारण अंत में तस्वेन सपार्टन्स की टीम को 54 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम के लिए मात्र 30 गेंदों में 59 रन की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान एबी डिविलियर्स ने 3 चौके व 5 छक्के लगाये. तस्वेन सपार्टन्स टीम के लिए डीन एल्गर ने भी 26 गेंदों में 32 रन की पारी खेली. केपटाउन बिल्ज के लिए फेरिस्कों एडम्स ने अपने 3.3 ओवर में मात्र 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

यहाँ देखे मैच का पूरा स्कोरकार्ड

scorecard image credit cricbuzz

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here