south africa
south africa RABADA

T20 World Cup 2021 का 39वां मुकाबला South Africa vs England के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 10 रनों से जीत तो लिया, लेकिन जीत के बावजूद वह अंतिम चार में जगह नहीं बना सकी। क्योंकि प्रोटियाज को रन रेट में भी सुधार करना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी। परिणामस्वरूप ग्रुप-A से इंग्लैंड के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

South Africa ने मैच तो जीता, लेकिन नहीं कर सकी क्वालीफाई

south africa
south africa

South Africa vs England के बीच खेले गए मुकाबले पर ना केवल इन दोनों टीमों के फैंस की निगाहें बल्कि ऑस्ट्रेलिया के फैंस की नजरें भी टिकी हुई थी। मैच की शुरुआत टॉस हारकर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी करने के साथ हुई। जहां प्रोटियाज ने 190 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। लेकिन जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 179-8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और south africa ने 10 रनों से मैच जीत लिया।

हालांकि इस जीत के बावजूद रन रेट में पिछड़ने के चलते South Africa की टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकी है। लेकिन आखिरी ओवर में कगीसो रबाडा की हैट्रिक ने सभी का दिल जीत लिया। रबाडा ने आखिरी ओवर में इयोन मोर्गन, क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन को बैक टू बैक गेंदों पर आउट कर टी20 विश्व कप में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की और अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इसके बाद फैंस सोशल मीडिया की क्लास लगा रहे हैं, क्योंकि IPL 2021 के क्वालीफायर मुकाबले में आखिरी ओवर में पंत ने रबाडा की जगह टॉम करन से गेंदबाजी कराई थी और मैच गंवा दिया था।

ऋषभ पंत की लगी क्लास