kohli abd

साउथ अफ्रीका टीम अबतक हुए शुरूआती तीन वनडे मैचों में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है सीरीज शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग की नंबर-1 टीम थी, लेकिन साउथ अफ्रीका टीम से नंबर-1 टीम जैसा खेल बिलुकल भी नहीं दिखा.

तीनों मैच में साउथ अफ्रीका टीम को मिली शर्मनाक हार 

209477.3

आपकों बता दे, कि साउथ अफ्रीका टीम को शुरूआती तीनों वनडे मैच में बहुत ही शर्मनाक हार मिली है साउथ अफ्रीका को जहाँ डरबन में हुए पहले वनडे मैच में 6 विकेट से तो सेंचुरियन में हुए दुसरे वनडे मैच में 9 विकेट से तथा केपटाउन में हुए तीसरे वनडे मैच में 124 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए अफ्रीका ने की अपनी टीम घोषित 

team india tour south africa 2013 2027933

इसी बीच साउथ की टीम ने अंतिम तीन वनडे मैच के लिए अपनी 15 सदस्यी टीम घोषित कर दी है. साउथ अफ्रीका की टीम के दो स्टार खिलाड़ी कप्तान फाफ डू प्लेसी व क्विंटन डी कॉक को उनकी चोट के चलते टीम में जगह नहीं मिल पाई है.

एबी डीवीलियर्स की हुई टीम में वापसी 

192427

अपनी उंगुली की चोट के चलते शुरूआती तीन वनडे मैच मिस करने वाले स्टार खिलाड़ी एबी डीवीलियर्स की टीम में वापसी हो गई है. एबी अब 10 फरवरी को होने वाले जोहनसबर्ग वनडे में साउथ अफ्रीका टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे.

एबी डीवीलियर्स की वापसी की बात को पुख्ता करते हुए जेपी डुमिनी ने अपने एक बयान में कहा, “मुझे लगता है कि हर क्रिकेटर को अपने कैरियर में चोट के चलते बाहर होना पड़ता है, लेकिन हम चौथे वनडे मैच में उम्मीद कर रहे हैं, कि एबी डीविलियर्स मैदान पर वापसी करेगा.

उन्होंने आगे कहा, “वह वनडे क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. वह टीम में आत्मविश्वास लाएगा और टीम को अपने अनुभव से मजबूती प्रदान करेगा.”

इस प्रकार है साउथ अफ्रीका की टीम अंतिम तीन वनडे मैच के लिए 

south africa cricket team

साउथ अफ्रीका : एडेन मार्कम (कप्तान), हाशिम अमला, एबी डीवीलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, क्रिस मॉरिस, लूंगी एनगीडी, एंडी फहलुकवेओ, कागीसो रबाडा, ताब्रेज साम्शी, खाया ज़ोंडो, फरहान बेहारादी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *