Dewald Brevis may get big bid in IPL auction 2022
Dewald Brevis may get big bid in IPL auction 2022

साल 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीकी (South Africa) टीम का पत्ता कट गया है. लेकिन, इस बीच टीम के एक बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इस टूर्नामेंट में भले ही टीम कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन, इस प्लेयर ने खासा प्रभाव छोड़ा. आईपीएल 2021 मेगा ऑक्शन से पहले डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने जो बल्ले से तूफानी मचाई है उसे देखकर तो आप भी हैरान रह जाएंगे. साउथ अफ्रीका (South Africa) के इस क्रिकेट पर मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप के हर मैच में 50+स्कोर बनाने वाले हैं ब्रेविस

 Dewald Brevis U19 WC 2022 Record

दरअसल अंडर-19 वर्ल्ड कप में डेवाल्ड को सिर्फ मुकाबले में खेलने का मौका था. 4 मैच में उन्होंने हर बार अर्धशतकीय पारी खेली. उनके खेलने के अंदाज को पर फैंस से लेकर एक्सपर्ट हर कोई हैरान है. महज 18 साल के डेवाल्ड ब्रेविस की तुलना लगातार एबी डिविलियर्स से की जा रही है. पहले ही मैच में भारत के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी कर वो सुर्खियों में छा गए थे. इसके बाद उन्हें बेबी एबी डीविलियर्स का नाम दिया गया था.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के दाएं हाथ के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में चार पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 65, 104, 96 और 97 रन निकले है. यानी 2 बार वो शतकीय पारी से भी कुछ रन चूक गए हैं. इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ब्रेविस ही रहे हैं. उनका बल्लेबाजी औसत 90.50 का रहा है. वे इस टीम के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार 4 बार 50 प्लस स्कोर बनाए हैं.

एबी डीविलियर्स को अपना रोल मॉडल मानता है ये प्लेयर

 Dewald Brevis- Ab De villiers

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस (South Africa) के खेलने का स्टाइल बिल्कुल एबी से मिलता-जुलता है. यही कारण है कि उन्हें बेबी एबी कहा जाता है. ब्रेविस खुद भी डी विलियर्स को फॉलो करते हैं. उन्हें वो अपना रोल मॉडल मानते हैं. दिलचस्प बात तो यह है कि ब्रेविस जर्सी भी 17 नंबर की ही पहनते हैं. डी विलियर्स दो साल तक इस खिलाड़ी के मेंटोर की भूमिका भी निभा चुके हैं. दोनों ने साथ में कई नेट सेशन किए हैं.

साउथ अफ्रीका के इस युवा खिलाड़ी की सिर्फ 1-2 चीज ही नहीं डी विलियर्स से मेल खाती बल्कि कई मामलों में दोनों का मेल है. डेवाल्ड ब्रेविस उसी स्कूल एफीज में पढ़ाई पूरी कर रहे हैं जिसमें एबी पढ़ते थे. इन दोनों की पहली मुलाकात भी इसी स्कूल में हुई थी. उस वक्त ये युवा क्रिकेटर घरेलू टीम टाइटंस क्लब का हिस्सा था. यह प्लेयर विराट कोहली के साथ ही आरसीबी का भी फैन है. उनकी इस टीम के लिए खेलने की खास इच्छा है.

मेगा ऑक्शन में ब्रेविस पर लग सकती है बड़ी बोली

 Dewald Brevis-IPL 2022 Mega Auction

जोहान्सबर्ग में जन्म इस खिलाड़ी का सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन रहा है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिस्ट ए करियर में उनके नाम 14 विकेट दर्ज हैं. जिस तरह की बल्लेबाजी कर डेवाल्ड ब्रेविस छाए हुए हैं उसे देखते हुए तो ऐसा लगता है कि अब आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें भी इस युवा क्रिकेटर पर गड़ी होंगी. इस बात की गवाही उनके क्रिकेट आंकड़े देने के लिए काफी हैं. ऐसे में मेगा ऑक्शन में इस प्लेयर पर पैसों की बारिश हो सकती है.