South Africa Dewald Brevis-Ab De Villiers
South Africa Dewald Brevis-Ab De Villiers

अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले शुरू हो गए हैं. इसी बीच वेस्टइंडीज (West Indies) में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ आगाज किया है. इस मुकाबले में भले ही विरोधी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा. लेकिन, इस साउथ अफ्रीका (South Africa) टीम के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपने बल्ले से जमकर कहर बरपाया था. उनके बल्लेबाजी अंदाज को देखने के बाद लोग इसकी तुलना दिग्गज क्रिकेटर से करने लगे हैं.

अफ्रीकी टीम को मिला युवा एबी डी विलियर्स

Dewald Brevis-Ab De Villiers

दरअसल डेवाल्ड ब्रेविस ने इस मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उनका हर शॉट और बल्लेबाजी करने का अंदाज भी बिल्कुल पूर्व साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज रहे एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) जैसा है. दोनों के बल्ले से एक जैसे शॉट्स निकलते हैं. डेवाल्ड की बल्लेबाजी से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को फैंस बार-बार देख रहे हैं. हर क्रिकेट फैंस का यही कहना है कि ये बल्लेबाज बिल्कुस एबी डी विलियर्स की तरह बल्लेबाजी करता है. कई क्रिकेट फैंस ने तो यह तक डिमांड कर दी है कि डी विलियर्स की झलक वाले इस युवा बल्लेबाज को जल्द से जल्द साउथ अफ्रीका टीम और आईपीएल (IPL) जैसे प्लेटफॉर्म पर खेलते हुए देखना चाहते हैं.

RCB को पसंद करते हैं बेबी एबी

Dewald Brevis-Ab De Villiers-South Africa-U-19 WC 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एक फैन ग्रुप ने इस बल्लेबाज का एक क्लिप सोशल मीडिया पर साझा किया है और साथ ही एबी डी विलियर्स से ये सवाल पूछा है कि क्या ये आप हैं? हैरानी की बात तो यह है कि डी विलियर्स जैसे खेलने वाले इस बल्लेबाज का वीडियो आईसीसी और क्रिकेट वर्ल्ड कप ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है ‘बेबी एबी’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RCB 12th Man Army (@rcbfans.official) 

दरअसल उन्होंने यह कैप्शन साउथ अफ्रीका (South Africa) अंडर 19 टीम के ड्रेसिंग रूम से लिया है. दरअसल ब्रेविस के शॉट खेलने और उनके अर्धशतक पूरा होने के बाद ये नाम उनके साथी खिलाड़ियों ने एक बोर्ड पर लिखा था. दिलचस्प बात तो यह है कि डेवाल्ड ब्रेविस का भी जर्सी नंबर 17 है. यानी इस मामले में भी वो एबी को ही कॉपी करते हैं. क्योंकि डेवाल्ड आइडल के तौर पर एबी को मानते हैं और उनकी फेवरेट आईपीएल टीम भी आरसीबी है.