These 3 players of South Africa can get a big price in the auction 2022
These 3 players of South Africa can get a big price in the auction 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) और भारत के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. खासकर मेजबान टीम के कुछ प्लेयर्स ने तो कई भारतीय दिग्गजों को भी अपना कायल बना लिया. केपटाउन टेस्ट मुकाबले को 7 विकेट से जीतकर वोरोधी टीम ने इतिहास को बरकरार रखने का काम किया है तो वहीं टीम इंडिया का सपना अधूरा रह गया है.

हालांकि इस सीरीज से अगर किसी का फायदा होे वाला है तो वो आईपीएल फ्रेंचाइजियों को हो सकता है. क्योंकि अगले महीने नीलामी होनी है और जिस तरह से भारत के खिलाफ मेजबान टीम के कुछ खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद जताई जा रही है.

आज हम अपने इस खास आर्टिकल में ऐसे ही साउथ अफ्रीका (South Africa) टीम के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें मेगा ऑक्शन में बड़ी कीमत मिल सकती है. इस रिपोर्ट के जरिए डालते हैं इन प्लेयर्स पर एक नजर….

1. मार्को जेन्सन

Marco Jansen

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम युवा तेज गेंदबाज मार्को जेन्सन (Marco Jansen) का आता है, जिन्हें मुंबई टीम ने नेट गेंदबाज के तौर पर आईपीएल का हिस्सा बनाया था. इसके बाद पिछले साल 20 लाख में उन्हें टीम से जोड़ा था. लेकिन, 2 मैच में मिले मौके का वो कुछ खास फायदा नहीं उठा सके थे. हालांकि इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने भारत के खिलाफ डेब्यू करते हुए एक नया इतिहास जरूर रच दिया है. अपनी डेब्यू सीरीज में ही उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की है उसका कायल पूरा क्रिकेट जगत हो गया है.

इसमें कोई दो राय नहीं की ये युवा तेज गेंदबाज अफ्रीकी टीम का उभरता हुआ भविष्य है जो आने वाले समय में अपनी छाप छोड़ेगा. भारत के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मार्को जेन्सन ने बल्लेबाजों को ऐसा दर्द दिया है जिसे सालों साल टीम इंडिया नहीं भूल पाएगा. पहली ही सीरीज में दम दिखाते हुए उन्होंने कुल 103.3 ओवर गेंदबाजी करते 19 विकेट चटकाए.

इस दौरान उन्होंने महज 16 की औसत से गेंदबाजी करते हुए यह कारनामा किया. इस पूरी श्रृंखला में उन्होंने अपनी तेज रफ़्तार वाली गेंदों से बल्लेबाजों को जमकर छकाया. भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में साउथ अफ्रीका (South Africa) के इस गेंदबाज को बड़ी कीमत मिल सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse