347976 andre russell kkr celeb

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. टीम ने जहाँ दो बार आईपीएल के ख़िताब पर कब्जा किया है. वही गौतम गंभीर की कप्तानी के बाद से टीम का भाग्य ही बदल गया है. वही इस बार आईपीएल शुरू होने से पहले सौरव गांगुली ने एक बड़ा खुलासा किया है. उनका मानना है कि कोलकाता टीम को गौतम गंभीर की वजह से नही बल्कि किसी और खिलाड़ी की वजह से सफलता मिली है.

इस खिलाड़ी की वजह से मिली है सफलता 

sunil 650 011115071347

हाल में दिए एक इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने कहा, कि

“इसमें कोई भी शक नही है कि गौतम गंभीर ने टीम को बहुत अच्छे से आगे किया था, टीम के पास उस समय काफी अच्छे खिलाड़ी भी थे, लेकिन अगर आप देखेंगे तो आप पाएँगे कि सुनील नरेन की वजह से टीम को काफी सफलता मिली है.”

sunil narine

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, कि

“अगर आप देखेंगे तो पाएंगे कि जब भी गंभीर को रन रोकने होते थे या विकेट लेने होते थे वो नरेन के पास जाते थे. डेथ ओवर में रन रोकने है वो नरेन के पास जाते थे. नरेन इस दौरान सिर्फ 6-7 रन देते थे. जिस वजह से सामने वाली टीम पर काफी ज्यादा दबाव आ जाता था. उस समय कोलकाता का विकेट भी थोड़ा अलग था, जिसका नरेन ने काफी फायदा उठाया है.”

सुनील नरेन को इस बार किया है रिटेन 

sunil narine

आईपीएल 2012 में केकेआर ने सुनील नरेन को टीम से जोड़ा था. इसके बाद नरेन ने टीम की सफलता में काफी बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने अभी तक आईपीएल में 82 मैचों में 95 विकेट लिए हैं.

वही आप को जानकर हैरानी होगी कि उनका सिर्फ 21.37 इकॉनमी रेट रहा है. वही इस बार भी नीलामी से पहले नरेन को कोलकाता ने सिर्फ 8.5 करोड़ में अपने साथ जोड़ लिया है. ऐसे में एक बार फिर से  नरेन पर सबकी निगाहें टिकी होगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *