सौरव गांगुली

टी20 विश्व की तैयारी को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए टीम में आलराउंडर खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है. जिसके कारण टीम से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बाहर कर दिया गया है. जिसपर अपनी राय देते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है.

सौरव गांगुली ने कहा कलाई के स्पिनरों की हो टीम में वापसी 

chahal and kuldeep 1

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को उनकी बल्लेबाजी की वजह से टीम से बाहर करने के फैसले पर बोलते हुए कहा कि

” विराट कोहली को अब इस फ़ॉर्मेट में कलाई के स्पिनरों की वापसी करानी होगी. मुझे लगता है की युजवेंद्र चहल की अब टीम में वापसी करानी होगी. चहल की टी20 फ़ॉर्मेट में वापसी अब जरुरी हो गया है. भारत अब दो बाएं हाथ के स्पिनर की जरुरत नहीं है.” 

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने पिछले दो सालों में भारतीय टीम को इस फोर्मेट में बहुत मैच जिताए हैं.

ऋषभ पंत पर भी बोले सौरव गांगुली 

ऋषभ पंत

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के ख़राब प्रदर्शन पर कई दिग्गजों ने पंत का साथ दिया है. अब उस लिस्ट में सौरव गांगुली का नाम भी शामिल हो गया है. गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के एक कॉलम में लिखा है कि

” विराट कोहली को अब उससे बात करनी होगी. उसने अब तक अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा किया है. वो सभी फोर्मेट में अच्छा करने की क्षमता रखता है. इस समय ऋषभ पंत के शॉट सेलेक्शन पर बात हो रही है. लेकिन उसे हमें सही तरह से समझना होगा. अभी वो सीखेगा और सुधार भी करेगा.” 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में देखने को मिल सकता है बदलाव 

37519
picture credit bcci

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर होने के बाद अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. जहाँ पर भारतीय टीम को 3 टी20 खेलने हैं. अगले साल टी20 विश्व कप को देखते हुए अब टीम सही प्लेइंग इलेवन के तलाश में लगी हुई है. टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *