24 फरवरी को स्टार स्पोर्ट्स के एक टीवी शो के दौरान राजस्थान रॉयल की टीम के कप्तान का ऐलान किया गया था. इसके बाद 26 फरवरी को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी सोमवार को अपने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया.

लेकिन अभी भी दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने अपने कप्तान की घोषणा नहीं की है. अभी भी कोलकता टीम के कप्तान के लिए सस्पेंस बरकरार है.

लम्बे समय से बना कोलकता के कप्तान पर सस्पेंस 

आपकों बता दे, कि कोलकता नाईट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2018 के लिए अपनी टीम में अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को नहीं चुना था. जिसके चलते अब कोलकता नाईट राइडर्स टीम को कप्तानी की समस्या पैदा हो गई थी.

आईपीएल 2018 की नीलामी के बाद से ही लगभग सभी टीमों के कप्तानों का नाम तय है, लेकिन कोलकता नाईट राइडर्स की टीम के कप्तान के फैसलें पर लम्बे समय से सस्पेंस बना हुआ था.

ये दिग्गज खिलाड़ी थे केकेआर की कप्तानी के दावेदार

कोलकता नाईट राइडर्स की फ्रेंचाइजी टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो आईपीएल 2018 में कप्तानी करने की काबिलियत रखते है.

आईपीएल 2018 के लिए केकेआर की टीम की कप्तानी के दावेदार के तौर पर आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, मिचेल स्टार्क, राँबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी थे.

 

गांगुली ने की राँबिन उथप्पा को कप्तान बनाने की मांग 

इसी बीच केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राँबिन उथप्पा को आईपीएल 2018 के लिए कप्तान बनाने की मांग की है. सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में कहा,

”राँबिन उथप्पा टीम के साथ लम्बे समय तक खेले है और बेहद   अनुभवी भी है, इसलिए वो टीम लिए इस सीजन में सही कप्तान साबित हो सकते है.

साथ ही दावेदार क्रिस लिन को लेकर गांगुली ने कहा,

“क्रिस लिन विदेशी खिलाड़ी है, इसलिए उनको लेकर में पूरी तरह से विश्वस्त नहीं हूं, क्योंकि कभी उन्हें टीम से रेस्ट भी देना पड़ सकता है. पिछले सत्रों को देखकर कहा जा सकता है, कि सुनील नारायण, आंद्रे रसेल और मिचेल स्टार्क केकेआर के प्रमुख खिलाड़ी है. जिनका हर हाल में खेलना तय है. इसलिए जब क्रिस लिन के प्लेयिंग इलेवन पर खेलने में ही संदेह है, तो वह टीम की कप्तानी कैसे कर सकता है.”

ऐसा है राँबिन उथप्पा का आईपीएल में कप्तानी का रिकॉर्ड 

आपकों बता दे, कि राँबिन उथप्पा ने केकेआर के लिए 8 मैचों में कप्तानी की हुई है और जिसमे उन्होंने केकेआर की टीम को 5 मैच जीताये है. जबकि 3 मैच में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

 

कोलकता नाईट राइडर्स टीम ने गांगुली के इस बयान को अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर कर कही ना कही राँबिन उथप्पा को अपना कप्तान बनाने के पुरे संकेत दे दिए है.

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो, तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करे.

SHARE