Sourav Ganguly and Sachin Tendulkar

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) BCCI के अध्यक्ष हैं. राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बना दिया गया है. वहीं वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman)  नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के चीफ हैं. ये सभी लीजेंड किसी ना किसी रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में क्या सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भारतीय टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. आइये जानते हैं इस मामले में सौरव गांगुली ने क्या कहा ?

सचिन को दिया जा सकता है ये पद, गांगुली ने किया खुलासा!

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी किसी ना किसी रुप में भारतीय टीम को अपनी सेवाए दे रहें हैं. अगर भारत के दिग्गज खिलाड़ियों की बात कि जाए तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) BCCI के अध्यक्ष के रुप में अपनी सेवाए टीम इंडिया को दे रहे हैं. हाल में राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. वहीं वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के चीफ के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Sourav Ganguly on 3rd T20 Pitch

सचिन तेंदुलकर की भी अब टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है. गांगुली ने इस मामले पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सचिन थोड़े अलग ही व्यक्ति हैं. इन सभी काम और चीजों में वे नहीं पड़ना चाहते. मुझे पूरा यकीन है कि सचिन किसी भी रूप में भारतीय क्रिकेट से जुड़ते हैं, तो इससे अच्छी बात कुछ और हो ही नहीं सकती. हालांकि आपको सही तरीके से काम करने की बेहद जरूरत है, क्योंकि यहां चारों और विवाद  ही गूंज रहे हैं.

सचिन दुनिया बेहतर बल्लेबाजों में से एक अगर उनका अनुभव टीम के युवा खिलाड़ियों के काम आता है, तो भारतीय क्रिकेट में इससे अच्छी खबर कुछ और हो ही नहीं सकती है. अगर सचिन टीम मैनेजमेंट के साथ काम करना चाहते है तो कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेंगे.

द्रविड़ और लक्ष्मण ने ऐसे बनाई जगह

Rahul Dravid talk every palyer

राहुल और लक्ष्मण  एक समय भारतीय टीम की रीढ़ हुआ करते थें. इन्होंने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेला हैं. इसलिए ये अपना अनुभव युवा खिलाड़ियों के बाट रहे हैं. राहुल द्रविड़ ने अंडर-19 और इंडिया-ए टीम की कोचिंग भी की थी. वहीं द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के चीफ भी बने थे. अब राहुल द्रविड़ को टीम मुख्य कोच बना दिया गया. वीवीएस लक्ष्मण को NCA चीफ बनाया गया.