Sourav Ganguly-kenya

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक खबर के चलते लगातार चर्चाओं में हैं. इसकी वजह एक पाकिस्तानी फैंस है. जिसने सोशल मीडिया के जरिए उनका मजाक बनाने का जब प्रयास किया तो उसे केन्या के नेशनल बैंक ने किस तरह से करारा जवाब दिया. इसके बारे में हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे. इसलिए पूरी रिपोर्ट को जरूर पढ़ें.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मजाक उड़ाकर फंसा पाकिस्तानी फैन

Sourav Ganguly

दरअसल पाकिस्तानी फैन को करारा जवाब देने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर कई दिनों से जारी बहस पर भी केन्या ने करारा प्रहार किया है. सोशल मीडिया पर एक वकार नाम के यूजर ने बैंक के सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के बारे में जिक्र किया और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के केन्या के खिलाफ आंकड़ों को भी उसमें शामिल किया.

यूजन ने लिखा कि,

‘मैं कल बैंक ऑफ केन्या गया. स्टाफ ने मुझसे मेरे फिंगरप्रिंट और मोबाइल नंबर मांगे. मैंने पूछा कि उन्होंने इतनी सिक्योरिटी क्यों कर रखी है. उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) नाम के एक आदमी ने बरसों तक उनकी कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाता रहा. मैं स्तब्ध था लेकिन हैरान नहीं था.’

इस ट्वीट के जरिए वकार ने केन्या के खिलाफ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान के शानदार आंकड़ों के बारे में बताते हुए उस पर तंज कसी था.

केन्या के नेशनल बैंक ने दिया मुंहतोड़ जवाब

photo 2021 07 16 12 00 51

यूजर की माने तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अब तक सिर्फ केन्या जैसी कमजोर टीम के खिलाफ ही रनों का अंबार लगाया है. उन्होंने केन्या के खिलाफ खेलते हुए 10 पारियों में 3 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 588 रन बनाए हैं. जिसे लेकर पाकिस्तानी यूजर ने तंज कसने की कोशिश की. ऐसे में भला फिर केन्या का नेशनल बैंक (National Bank of Kenya) कहां चुप रहने वाला था. उसने भी इसका जवाब उसी तंज भरे लहजे में दिया.

केन्या के नेशनल बैंक ने वकार नाम के यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि, ‘हैलो, हम आपके हास्य की सराहना करते हैं. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) महान खिलाड़ी थे. टिकोलो उनसे भी बेहतर थे. और हां, एक और बात. कोहली बाबर से महान है.’ इस जवाब के बाद पाकिस्तानी यूजर को जब बात हजम नहीं हुई तो उसने एक और ट्वीट दाग दिया. दूसरे ट्वीट में उसने लिखा कि, उसकी किताब के हिसाब से विराट कोहली चोकर है.

केन्याई बैंक ने कोहली को बताया महान

photo 2021 07 15 14 56 20

इस ट्वीट को देखने के बाद केन्याई बैंक (Kenya Bank) जवाब देने से पीछे नहीं हटा और फिर से इस ट्वीट पर करते हुए लिखा कि, ‘बिलकुल सही बात. तभी तो किसी ने इस किताब के बारे में सुना नहीं.’ दरअसल कुछ वक्त से बाबर और कोहली की एक-दूसरे से तुलना होती रही है. पाकिस्तानी मीडिया में ज्यादातक ऐसे ही मसले देखने को मिलते हैं. ऐसे में अक्सर हर किसी की दोनों को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया होता है.