BCCI President Sourav Ganguly says virat kohli has to find his way

Virat Kohli: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि टीम के लिए भी सिरदर्द बन चुकी है. अब उनके प्लेइंग इलेवन से ही नहीं  बल्कि स्क्वॉड से भी बाहर होने पर संकट मंडराने लगा है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के बीच उनकी कमर की चोट ने भी मुश्किलों को बढ़ा दिया है.

साल 2019 के बाद से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन निराश करने वाला रहा. एजबेस्टन टेस्ट में उन्होंने क्रमश 11 और 20 बनाए. जबकि टी20 की दो पारियों में सिर्फ 12 रन बना सके. अब विराट (Virat Kohli) को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ी प्रतिक्रिया दे दी है जो पूर्व कप्तान के परेशानी को और बढ़ा सकता है.

Virat Kohli के खराब फॉर्म पर गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

 Sourav Ganguly says virat kohli has to find his way

लगातार बल्ले से संघर्ष कर रहे कोहली के सपोर्ट में गांगुली (Sourav Ganguly) उतर आए हैं. उन्होंने एएनआई से इस बारे में बात करते हुए कहा,

“इसमें कोई शक नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें जो नंबर मिले हैं, वे क्षमता और गुणवत्ता के बिना नहीं आए हैं. हां, उनके लिए कठिन समय रहा है और वह यह जानते हैं. वह खुद एक महान खिलाड़ी रहे हैं. वह खुद जानते हैं कि उनके अपने मानकों से यह अच्छा नहीं रहा है.” 

उन्हें खुद अपना रास्ता तलाशना है- गांगुली

Sourav ganguly on Virat Kohli form

विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार निराशाजनक फॉर्म के बारे में बात करते हुए गांगुली ने कहा,

“मैं उन्हें वापस आकर अच्छा प्रदर्शन करते हुए देख रहा हूं. लेकिन, उन्हें अपना रास्ता तलाशना है और सफल होना है, जो वह पिछले 12-13 साल या उससे ज्यादा समय से कर रहे हैं और केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं.”

दरअसल इन दिनों कोहली (Virat Kohli) को अपने खराब प्रदर्शन के लिए काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पूर्व कप्तान कपिल देव ने तो यहां तक कह दिया है कि विराट कोहली को टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए.

एक खिलाड़ी के तौर पर ये सभी के साथ हुआ है- गांगुली

 Sourav Ganguly on Virat Kohli

इस सिलसिले में आगे बात करते गांगुली ने कहा,

“खेल में ये चीजें होंगी. यह सबके साथ हुआ है. यह सचिन (तेंदुलकर) के साथ हुआ है, यह राहुल (द्रविड़) के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है. यह कोहली के साथ हुआ है. यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने वाला है. यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है. जागरूक रहें कि यह क्या है और बस जाओ और अपना खेल खेलो.”

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस बयान को पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) किस तरह से लेते हैं ये देखना दिलचस्प होगा. क्योंकि उनकी फॉर्म के खिलाफ अब तक कई बड़े दिग्गज बयान दे चुके हैं. ऐसे में अगर उनका बल्लेबाजी में इसी तरह रवैया जारी रहा तो वो दिन दूर नहीं कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

2 replies on ““उन्हें खुद अपना रास्ता तलाशना है” Virat Kohli की खराब फॉर्म पर गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोल गए कुछ ऐसा”

Comments are closed.