sourav ganguly statement on umran malik india fast bowler ind vs sa t20 series

Umran Malik: IPL 2022 खत्म होते ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. दिलचस्प बात तो यह है कि पहली बार भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को इस श्रृंखला में मौका दिया गया है. उनके इस सीरीज में उतरने से पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. इमरान मलिक को लेकर उन्होंने क्या कुछ कहा है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी

Umran Malik

IPL 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े दिग्गजों को भी हैरानी में डाल दिया था. 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से वो गेंद डिलीवर कर चुके हैं और वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं.

उमरान मलिक की इस प्रतिभा को देखते हुए BCCI के चीफ सौरव गांगुली ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उनका मानना है कि यदि उमरान अपनी फिटनेस और इसी स्पीड को बरकरार रखते हैं, तो वह निश्चित तौर पर लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं.

गांगुली ने कर दी मलिक को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

 Sourav Ganguly on Umran Malik in team india future

BCCI चीफ सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाज के बारे में बात करते हुए कहा,

‘उमरान मलिक (Umran Malik) का भविष्य अब खुद उन्हीं के हाथों में है. अगर वो फिट रहते हैं और इसी स्पीड से गेंदबाजी करते रहते हैं, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक टीम इंडिया में बने रहेंगे’.

यानी की एक बात तो स्पष्ट है कि वो दिन दूर नहीं जब वो टीम इंडिया स्थाई सदस्य बन सकेंगे. लेकिन, इसके लिए उन्हें गांगुली के बयान पर गौर फरमाना होगा. जम्मू और कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने अभी तक IPL 2022 में अपने कहर से हर किसी को चारो खाने चित किया है.

9 जून से भारत-अफ्रीका के बीच होगा टी20 सीरीज का आगाज

IND vs SA 2nd T20I

 

उमरान मलिक (Umran Malik) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो इस साल वो IPL 2022 की प्लेऑफ रेस में जगह बनाने से पहले ही लीग स्टेज मुराबलों के साथ इस सीजन से बाहर हो गई. लेकिन, उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी ये रही कि उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला. 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उन्हें 18 सदस्यीय टीम इंडिया में चुना गया है. यह श्रृंखला 19 जून तक चलने वाली है जिस पर हर किसी की निगाहे गड़ी होंगी.