Sourav Ganguly-dhoni

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज का आखिरी और 5 वां टेस्ट मैच कोरोना महामारी के कारण रद्द करना पड़ा था. अब इसी बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लिश माडिया ने रवि शास्त्री को आड़े हाथ लिया था और भारतीय टीम को इसका जिम्मेदार ठहराया था. अभी तक इस टेस्ट को लेकर किसी भी तरह का फैसला नहीं हो सका है.

मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर अध्यक्ष ने साफ की अपनी प्रतिक्रिया

Sourav Ganguly

हाल ही में भारतीय बोर्ड ने इस सिलसिले में बात करते हुए बताया कि, खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट में उतरने से मना कर दिया था. वो सभी कोरोना की वजह से डरे हुए थे. टीम इंडिया (Team India) सीरीज में 2-1 से आगे थी. फिलहाल सीरीज के (IND vs ENG) अंतिम टेस्ट को लेकर क्या निर्णय होगा ये आईसीसी पर ईसीबी ने छोड़ा है. इसे अगले साल कराए जाने की भी चर्चा जोरो पर है. लेकिन, एमएस धोनी को लेकर उन्हाेंने एक बात साफ कर दी है.

टेलीग्राफ की के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बारे में बात करते हुए अपने बयान में कहा कि, भले ही खिलाड़ियों ने टेस्ट खेलने से मना कर दिया हो लेकिन, इसके लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. फिजियो योगेश परमार खिलाड़ियों के नजदीक थे. वे लगातार उनके साथ काम कर रहे थे. जब खिलाड़ियों को पता चला कि वे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. तो इस खबर से वो लोग घबरा गए थे.

लंदन में कार्यक्रम के लिए नहीं मांगी गई थी इजाजत- बीसीसीआई अध्यक्ष

photo 2021 09 13 13 43 25

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि, बायो बबल में रहना आसान नहीं है.

“आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा. इसके साथ ही आखिरी टेस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि, यह मौजूदा सीरीज का हिस्सा नहीं हो सकती. इसे अगले साल आयोजित किया जा सकता है. लेकिन, इंग्लिश बोर्ड को इस मुकाबले के रद्द होने से काफी भारी नुकसान हुआ है”.

फिलहाल आखिरी मैच के रद्द होने से इसका जिम्मेदार रवि शास्त्री के बुक लॉन्च कार्यक्रम को बताया जा रहा है.

इस बारे में बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि, इस कार्यक्रम से संबंधित किसी भी तरह की अनुमति नहीं मांगी गई थी. शास्त्री पर किसी तरह की कार्रवाई के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि,

‘कोई कार्रवाई नहीं होगी. आप लोगों को कब तक होटल के कमरों तक सीमित रख सकते हैं. यह मानवीय रूप से संभव नहीं है. मैं भी वहां शूटिंग के लिए गया था. लगभग 100 लाेग थे. सभी को टीका लगा हुआ था. लेकिन, आप नहीं जानते हैं कि क्या होगा. दो टीके के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं.’

धोनी सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान होंगे टीम का हिस्सा

photo 2021 09 13 13 42 52

इसके साथ ही एमएस धोनी (MS Dhoni) के भविष्य में टीम इंडिया के जुड़ने वाले सवाल पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट कर दी है. इसके बारे में साैरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि, ‘वो सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के लिए हैं. उन्होंने स्पष्ट तौर पर हमें यह बता दिया है’. रवि शास्त्री के कार्यकाल के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि,

‘शायद वो फुल टाइम कोचिंग करने को लेकर तैयार नहीं हैं. हालांकि अब तक हमने उनसे इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं पूछा है. जब वे आएंगे, तब इस बारे में बात की जाएगी’.