Sourav Ganguly on AUS vs NZ T20 World Cup Final 2021
Sourav Ganguly on AUS vs NZ T20 World Cup Final 2021

T20 WC 2021 का आज फाइनल मैच खेला जाएगा. उससे पहले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम का प्रीडिक्शन किया है. उन्होंने किस टीम को चैंपियन के तौर पर चुना है इसके बारे में हम अपनी इस रिपोर्ट के जरिए बताएंगे. वहीं केन विलियमसन की बात करें तो इसी साल उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जिताया था. इसके अब टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करने का मौका है. ऐसे में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने किसे विनर करार दिया है. इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

आज न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा आखिरी मुकाबला

AUS vs NZ T20 World Cup Final 2021

दरअसल दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले फाइनल मुकाबले पर क्रिकेट प्रेमियों की भी निगाहें गड़ी हुई है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया पास पहली बार इस खिताब को जीतने का मौका होगा. ऑस्ट्रेलिया आज दुबई के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप के फाइनल में 6 साल वाला इतिहास दोहराना चाहेगी. तो वहीं कीवी टीम अपना बदला लेने के इरादे से उतरेगी.

साल 2015 में मेलबर्न में खेले गए 50 ओवर के विश्व कप फाइनल में कंगारू टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था. इस टी-20 विश्व कप में जिस तरह से दोनों टीमों का सफर रहा है उसे देखने के बाद आज का मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन, भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टी-20 विश्व कप जीतने वाली अपनी फेवरेट टीम को लेकर खुलासा किया है.

न्यूजीलैंड का पलड़ा रहेगा भारी- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

Sourav Ganguly on AUS vs NZ World Cup Final 2021

बीसीसीआई अध्यक्ष का मानना है कि टी-20 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ने वाली है. इसके पीछे के उन्होंने दो कारण भी बताए हैं. शनिवार को एक कार्यक्रम में बात करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा,

“मुझे लगता है कि यह विश्व खेल में न्यूजीलैंड का समय है. ऑस्ट्रेलिया एक महान देश है लेकिन, उनके लिए भी कुछ कठिन समय रहा है. हालांकि वो हमेशा से ही एक बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाला देश रहा है. हम न्यूजीलैंड को जितना टीवी पर देखते हैं वह उससे कहीं ज्यादा दमदार है. कीवी टीम ने कुछ महीने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी. यह एक छोटा देश है लेकिन, उनके इरादे फौलादी हैं. मुझे लगता है कि यह वास्तव में न्यूजीलैंड का वक्त है.”

भारत के प्रदर्शन पर भी बोर्ड के अध्यक्ष ने रखी अपनी बात

Sourav Ganguly on Team India

इस दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी अपना पक्ष रखा. सेमीफाइनल में टीम के ना पहुंचने को लेकर उन्होंने कहा,

“उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि निराशा के बावजूद लोगों ने रिजल्ट को स्वीकार किया. बेशक उम्मीदें बहुत ज्यादा थीं लेकिन, मुझे यह देखकर खुशी हुई कि ज्यादातर लोगों ने रिजल्ट से स्वीकार किया. वो परेशान थे लेकिन, उन्होंने ओवर रिएक्ट नहीं किया.”

अंत में उन्होंने यही बात कही कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी एक इंसान ही हैं.