Souav Ganguly On IND vs PAK T20 World Cup Match 2021
Souav Ganguly On IND vs PAK T20 World Cup Match 2021

भारतीय और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबले को लेकर चल रही खबरों पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि भारत में मैच का आयोजन मुश्किल है क्योंकि टिकटों की मांग काफी ज्यादा रहती है और यूएई में आयोजन आसान है. इसके साथ ही दोनों के बीच होने वाले मैच को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्या कुछ कहा है, हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए बताएंगे.

कई बार दोनों टीमों के बीच हो चुका है वर्ल्ड कप में आगाज- बीसीसीआई अध्यक्ष

Souav Ganguly On IND vs PAK

क्रिकेट जगत की निगाहें इस समय दुबई में रविवार को होने वाले सुपर 12 के टी20 विश्व कप (T20 world cup) के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान पर टिकी हैं. ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा जब भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले आईसीसी खिताब की तलाश में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. इसके साथ ही विराट के लिए यह आखिरी मौका होगा जब टी20 फॉर्मेट में कप्तानी के तौर पर खेलेंगे.

आज तक के कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में इस बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि

“ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि हम एक वर्ल्ड कप की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से कर रहे हैं. इससे पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ हमने 2015 में वर्ल्ड कप अभियान का आगाज किया था. चैम्पियंस ट्रॉफी में शुरुआत हुई थी और बाद में फाइनल मैच भी हुआ था.”

दोनों देशों के मुकाबले के दौरान टिकट की रहती है भारी डिमांड

Souav Ganguly On IND vs PAK 2021 Ticket Demand

आगे उन्होंने यह बात भी कही कि “ऐसा होता रहता है क्योंकि उस खेल में बहुत दिलचस्पी होती है उन्हें व्यवस्थित करना बहुत मुश्किल नहीं है”. जब मैं खेल रहा था तब भी यह मुश्किल मैच नहीं लगता था. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बारे में बातचीत करते हुए आगे कहा

“लोग कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान के मैचों में अलग तरीके का प्रेशर होता है. मुझे ऐसा कभी नहीं लगा. मैं पहली बार CAB (बंगाल क्रिकेट संघ) अध्यक्ष बना. 2016 विश्व कप का भारत-पाकिस्तान मैच ईडन गार्डन्स में हुआ और एक प्रशासक के तौर पर यह मेरा पहला मैच था.

टिकटों की भारी मांग की वजह से भारत में पाकिस्तान के साथ मैच आयोजित करना काफी मुश्किल होता है. वहां मैच पर अटेंशन ज्यादा था जो यहां नहीं है.”

हमारे देश में खिलाड़ियों में क्रिकेट के प्रति बहुत जुनून है- भारतीय बोर्ड अध्यक्ष

Sourav Ganguly On IND vs PAK T20 World Cup

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना कुल 5 बार हुआ है. पांचों बार टीम इंडिया ने ही जीत हासिल की है. साल 2007 की बात है जब टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान को हराकर भारत ने इस मुकाबले को जीता था. इस बार भी दोनों देशों के बीच 24 अक्टूबर को करारी भिड़ंत होने जा रही है. इस बारे में उन्होंने कहा

“विश्व कप में हमारा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है और पिछले कुछ सालों में भारत ने सम्मान के साथ उन पर अपना दबदबा बनाया है. पाकिस्तान एक दौर में बहुत मजबूत टीम थी. लेकिन धीरे-धीरे भारत ने उस पर पकड़ हासिल कर ली है”.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ये बात भी कही कि

“हमारा सेटअप और ढांचा इतना अच्छा है कि हम अच्छे खिलाड़ी बना सकते हैं. हमारे देश में इस खेल के लिए इतना जुनून है कि हर कोई एक अच्छा खिलाड़ी बनना चाहता है. इसलिए यह हमेशा सही रहेगा.”

यह भी पढ़ें- PAKISTAN के दिग्गज WASIM AKRAM ने इस भारतीय युवा खिलाड़ी को बताया गेमचेंजर