Sourav Ganguly-eng

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी लॉर्ड्स टेस्ट (Lords test) मैच देखने बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इंग्लैंड पहुंचे हुए हैं. दूसरा मुकाबला देखते हुए उनकी कई तस्वीरें भी वायरल हुई हैं. जिसमें वो सूट-ूट में दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ ही उन्होंने खुद अपनी यादों को ताजा करते हुए सोशल मीडिया कुछ तस्वीरें साझा की हैं. जिस पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

लॉर्ड्स टेस्ट देखने इंग्लैंड पहुंचे बीसीसीआई अध्यक्ष

Sourav Ganguly

मैच के पहले दिन के खेल का आनंद लेने पहुंचे पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने इसी क्रिकेट मैदान पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में शतकीय पारी खेली थी. जिसे उन्होंने याद किया. लॉर्ड्स के मैदान से अध्यक्ष की काफी सारी यादें जुड़ी हुई हैं. उनकी कप्तानी में इसी मैदान पर भारतीय टीम ने नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में मेजबान को जबरदस्त शिकस्त दी थी.

लॉर्ड्स की बालकनी में बैठकर टीम इंडिया की उस जीत का जश्न मनाते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी शर्ट उतार दी थी और उसे हवा में लहराया था. ऐसे में एक बार फिर से जब फैंस ने उन्हें उसी मैदान पर देखा तो बीती बातों को याद करने लगे. लॉर्ड्स में खेले गए मैच में उनका अनुभव कैसा रहा था, इसके बारे में उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा करते हुए फैंस को बताया.

तस्वीरें साझा कर याद किया अपना दौर

photo 2021 08 13 12 50 39

हालिया मैच को देखने पहुंचे बीसीसीआई अध्यक्ष ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से 4 चार तस्वीरों का एक कोलाज साझा करते हुए लॉर्ड्स में भारत के लिए अपने पहले टेस्ट मैच को याद किया. तस्वीरों के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि,

‘यहां सबसे पहले 1996 में एक खिलाड़ी के तौर पर आया था. फिर कप्तान के तौर पर. आज लॉर्ड्स के मैदान पर एक एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर खेल का आनंद उठाया. भारत तब भी अच्छी स्थिति में था और आज भी. यह क्रिकेट का खेल शानदार है.’

इस समय इंग्लैंड में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ सचिव जय शाह भी पहुंचे हुए हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन के साथ उन्हें स्टैंड में बैठे हुए कैमरे में कैद किया गया. जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष को इंग्लैंड के दिग्गज ज्योफ्री बायकाट के साथ बातचीत करते देखा गया.

2002 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती थी नेटवेस्ट ट्रॉफी

W5T4Y

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने इंस्टा पर जो चार तस्वीरें अपलोड की है. उनमें से एक फोटो में उनके डेब्यू मैच की सेंचुरी के बाद उनका सेलिब्रेशन है. दूसरे में टेस्ट में कप्तान के तौर पर वह दिख रहे हैं. तीसरी तस्वीर में उनके हाथों में नेटवेस्ट ट्रॉफी है. जबकि चौथी फोटो लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन की है.

साल 2002 की बात है जब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट ट्रॉफी अपने नाम की थी. उस समय मेजबान की कप्तानी का जिम्मा नासिर हुसैन संभाल रहे थे. इस ऐताहिसक जीत में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ का अहम योगदान था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly)