Sourav Ganguly

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने आज यानी शनिवार को अपने घर पर सरस्वती पूजा की है। माघ महीने के पांचवें दिन मनाते हैं, भक्त देवी सरस्वती से विवेक और ज्ञान प्रदान करने के लिए प्रार्थना करते हैं।

Sourav Ganguly ने घर पर की सरस्वती पूजा

आजकल विवादों से घिरे रहते हैं Sourav Ganguly

saurav ganguly

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इन दिनों बीसीसीआई (BCCI)अध्यक्ष होने के नाते विवादों से घिरे रहते हैं। हाल ही में उनके इंडियन क्रिकेट टीम के सिलेक्शन मीटिंग में कथित रूप से शामिल होने की बात समने आई थी। इसी बीच सौरव गांगुली (S0urav Ganguly) की तस्वीर जमकर वायरल की जा रही थी। जिसमें सौरव बीसीसीआई के पूर्व सिलेक्टरों के साथ बैठे हुए नजर आ रहे थे। इस फोटो में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और तत्कालीन उपकप्तान रोहित शर्मा भी नजर आ रहे थे।

सौरव गांगुली का इस मसले पर कहना है कि

“मैं जवाब देकर आलोचकों को सम्मानित नहीं करूंगा। मुझे नहीं लगता कि मुझे इस पर किसी को कुछ भी जवाब देने और इनमें से किसी भी निराधार आरोप का सम्मान करने की जरूरत है। मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं और बीसीसीआई के अध्यक्ष को जो करना चाहिए वह मैं करता हूं”

हालांकि इसके बाद उन्होंने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर उनकी जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह वास्तव में किसी सिलेक्शन कमेटी की बैठक की नही है।

बोर्ड अध्यक्ष नहीं हो सकता सिलेक्शन मीटिंग का हिस्सा

BCCI Headquarters

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बीसीसीआई (BCCI) के संविधान की माने तो बोर्ड अध्यक्ष टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा नहीं बन सकते हैं. हालांकि ऐसा कहीं लिखा नहीं है. लेकिन, इस बात की पुष्टि है कि इस तरह की मीटिंग में सचिव (जय शाह) समिति के संयोजक होने के नाते बैठकों में शामिल हो सकते हैं.

ऐसे में सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की मौजूदगी चयनकर्ताओं के लिए डराने वाली हो सकती है और अगर बोर्ड अध्यक्ष सेलेक्शन में सीधे हस्तक्षेप नहीं भी करते हैं तो भी इसे सेलेक्टर्स के काम को प्रभावित करने से ही जोड़कर देखा जाएगा.