Sourav Ganguly

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 को को खत्म होने में महज कुछ ही दिन बाकी है, जहां क्रिकेट फैंस को अभी भी अपने आईपीएल-2020 के खिताब वाली टीम का इंतजार है जो इस बार के खिताब को अपने नाम करेंगी. तो वहीं अब बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने अगले साल होने वाली आईपीएल-2021 के सीजन को लेकर ये बताया कि कब और कहां हो सकता है.

आईपीएल-2021 को लेकर बोले- सौरव गांगुली

Sourav Ganguly to be next BCCI President: Fans on social media cheer Dada's return to cricket

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भरोसा जताया कि अगले साल आईपीएल-2021 को अप्रैल-मई में आयोजित किया जाएगा, गांगुली का मानना है कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति ठीक रही तो फिर एक बार आईपीएल का अगला संस्करण भारत में ही आयोजित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले अगले आईपीएल उनकी पहली प्राथमिकता भारत रहेगा. इसके बाद उन्होंने हिन्दुस्तान टाइम्स से एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि

“आईपीएल भारत का ही टूर्नामेंट है, हम चाहते हैं कि यह भारत में हो. अब भी छह महीने हैं. हम आकलन करते रहेंगे.” इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कहा कि “भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए खुद का ट्रैक रिकॉर्ड देखते ही खेलना चाहिए.”

“इस दौरान टिल सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा प्लेऑफ़ में अपनी इंडियन प्रीमियर लीग की टीम मुंबई इंडियंस की और खेलते का फैसला लेने के दौरान सतर्कता बरतें क्योंकि उनकी पैर की मांशपेशियो की चोट के बढने का खतरा है जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में भी जगह नहीं दी गई.” 

धोनी ने बीसीसीआई के लिए कही थी ये बात?

Hrithik Roshan to play Sourav Ganguly in biopic? Here is what BCCI president has to say | Zee Business

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में पहली बार इस सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी. वहीं इस सीजन का आखिरी मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने के बाद कप्तान धोनी ने कहा था कि

“ये बीसीसीआई पर काफी निर्भर करता है कि वो ऑक्शन के दौरान क्या फैसला लेते हैं. ये साल हमारे लिये बहुत कठिन रहा. यही वो सीजन है जहां सभी टीमों ने अच्छा खेला.”

सौरव गांगुली ने अभी तक नहीं लिया कोई फैसला

Four family members of Sourav Ganguly tested positive for Coronavirus | Sweep Cricket

सौरव गांगुली ने कहा कि

“अभी भी हम लोगों ने आईपीएल-2021 को लेकर अभी भी कोई फैसला नहीं लिया है. पहले आईपीएल-2020 के सीजन को खत्म हो जाने के बाद ही हम लोग अगले सीजन के लिए सोचेगे. लेकिन इस बीच उन्होंने कहा है कि डोमेस्टिक सीजन की बात की जाए तो वो अगले साल से चालू हो जाएगा.”