Saurav Ganguly-Fans Entry In IND vs NZ Series 2021
Saurav Ganguly-Fans Entry In IND vs NZ Series 2021

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उम्मीद जताई है कि भारत में होने वाली आगामी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में फैंस को स्टेडियम में एक बार फिर से जाने का मौका मिलेगा. स्टैंड्स में कितने प्रतिशत लोग मौजूद होंगे उसके बारे में भी उन्होंने बताया हैं. कोरोना महामारी के बाद से ही भारत में फैंस को स्टैंड्स में जाने की छूट नहीं मिली है. लेकिन, अब क्रिकेट प्रेमियो के लिए ये बड़ी खुशखबरी हो सकती है. इस बारे में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने क्या कुछ कहा है, जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए…

100 फीसदी फैंस को स्टेडियम में जाने की मिल सकती है अनुमति

Saurav Ganguly-Fans Entry stadium

दरअसल बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष का ये बयान कई स्टेट एसोसिएशन को राज्य सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद आया है. यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) सिर्फ 70 फीसदी फैंस को ही स्टेडियम में एंट्री देने की छूट है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (India vs New Zealand) नवंबर-दिसंबर में  सीरीज होनी है. इस श्रृंखला में 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. टेस्ट श्रृंखला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) को ध्यान में रखकर आयोजित होगी.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

न्यूजीलैंड के भारत में प्रदर्शन की बात करें तो उनका परफॉर्मेंस यहां पर अच्छा नहीं रहा है. इस बारे में स्पोर्टस्टार से बात करते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा उम्मीद है कि पूरा स्टेडियम भरा रहेगा. कोरोना के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला चरण देश में आयोजित किया गया था. लेकिन, फैंस की एंट्री पर बैन था. कोराेना के केस आने के बाद टूर्नामेंट के दूसरे चरण को यूएई में शिफ्ट करना पड़ा था. इसके बाद बोर्ड को टी20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup) का आयोजन भी यूएई (UAE) में ही करने का निर्णय लेना पड़ा.

इन सरकारों की तरफ से बोर्ड को मिल चुकी है अनुमति

Saurav Ganguly-Fans Entry stadium-IND vs NZ

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से 70 फीसदी और झारखंड सरकार की ओर से 50 फीसदी फैंस को स्टेडियम में आने को लेकर Sourav Ganguly को अनुमति मिल चुकी है. भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाली सीरीज का आगाज 17 नवंबर से होगा. टी20 सीरीज के सभी मैच जयपुर के अलावा रांची और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे. इसके बाद 2 टेस्ट कानपुर और मुंबई में खेले जाएंगे. जाहिर सी बात है कि टीम इंडिया अपने घर में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली शिकस्त का बदला न्यूजीलैंड से लेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में फैंस की एंट्री पर दी गई थी छूट

Saurav Ganguly-Fans Entry stadium-IND vs ENG

फरवरी 2021 में भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बीसीसीआई ने 50 प्रतिशत फैंस को स्टैंड्स में आने की अनुमति दी गई थी. लेकिन, कोरोना के बढ़ते केस के कारण लिमिटेड ओवर की सीरीज में फैंस की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था. इसके बाद आईपीएल 2022 में भी फैंस नहीं आ सके थे.

लेकिन, बीसीसीआई अगर स्टेडियम में फैंस की फिर से आने की अनुमति देता है तो इसके लिए नए प्रोटोकॉल भी बना सकता है. इसके तहत दोनों डोज लगाने वाले फैंस को ही अनुमति दिए जाने की संभावना है. इसके अलावा उम्र को लेकर भी समय-सीमा तय की जा सकती है. फिलहाल सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की उम्मीद कितनी सफल होती है ये सीरीज के दौरान ही पता चलेगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2022 में चेन्नई, मुंबई और आरसीबी समेत सभी 8 टीमें किसे करेंगी रिटेन और किन्हें बाहर,