Ganguly And virat 1

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे का कप्तान हटाये जाने पर सफाई दी. है. विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नया कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली को हटाए जाने पर लोग बीसीसीआई से लगातार सवाल पूछ रहे थे. जिस पर सौरव गांगुली ने जवाब देते हुए इस बात का खुलासा किया है कि विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी क्यों ली गई.

सौरव गांगुली ने बताई वजह

BCCI ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया नया कप्तान बना दिया है. जिसकी चर्चा विराट से भी की गई थी.  विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के टी20 कप्तान के तौर पर बने रहने से इनकार कर दिया था तो चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम की कमान सौंपने की मन बना लिया था, क्योंकि राष्ट्रीय टीम सीमित ओवर के फॉर्मेट में दो अलग कप्तान नहीं रख सकती थी.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि चयनकर्ताओं को लगा कि सफेद गेंद के प्रारूप में कई कप्तानों से उलझन हो जाएगी इसलिये चेतन शर्मा की अगुआई वाली समिति ने सुझाव दिया कि बेहतर होगा कि एक ही कप्तान रहे और इस तरह इस रिजल्ट पर पहुंचा गया कि रोहित वनडे टीम की और विराट टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी करेंगे.

sourav ganguly

रोहित वनडे कप्तान के तौर पर कैसा करेंगे? गांगुली ने कहा कि वह कोई भविष्यवाणी नहीं करेंगे. लेकिन उन्हें नये कप्तान की काबिलियत पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा, भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है. मैं उन्हें शुभकामनायें देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह अच्छा काम करें.

चेस मास्टर कोहली के आंकड़े हैं दमदार

दुनिया के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज के आकड़े किसी को भी हैरान कर सकते है. इसलिए विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया को टॉप बल्लेबाजों की श्रेणी में आते है.  कोहली का 95 मैचों में वनडे कप्तान के तौर पर जीत का रिकार्ड 70 प्रतिशत से ज्यादा का है.

Virat Kohli-T20 WC 2022

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. कोहली की कप्तानी में भारत न 95 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 65 में टीम को जीत मिली और 27 में उसे हार झेलनी पड़ी. एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकला.