Sorav Ganguly- Durga Pooja lords balcony theme pooja pandal

Sourav Ganguly: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली का इंग्लैंड के लॉर्ड्स ग्राउंड की बालकनी से एक पुराना रिश्ता है. हालांकि सिर्फ सौरव का ही नहीं बल्कि पूरे भारतीय क्रिकेट का ही लॉर्ड्स की बालकनी से एक खास रिश्ता है.

दरअसल, साल 1983 में भारत के लिए पहला वर्ल्डकप भी कपिल देव ने लॉर्ड्स की बालकनी में ही उठाया था. वहीं वर्ष 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इसी लॉर्ड्स की बालकनी में टी शर्ट उतारने के बाद हवा में घुमाई थी. ऐसे में अब कोलकाता में दुर्गा पूजा के अवसर पर लॉर्ड्स बालकनी के स्टाइल में दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है.

लॉर्ड्स बालकनी के रूप में बनाया दुर्गा पूजा पंडाल

Sourav Ganguly-Durga Pooja Pandal

आपको बता दें कि इस समय भारत में धूमधाम के साथ नवरात्रि का त्यौहार मनाया जा रहा है. नौ दिनों के इस पावन अवसर पर देश जगमगा उठता है. कहीं इसे दुर्गा पूजा के तौर पर मनाया जाता है तो कहीं गरभा खेलकर.

ऐसे में दुर्गा पूजा के इस खास अवसर पर कोलकता में इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की बालकनी की थीम पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है. जिसका उद्धघाटन किसी और ने नहीं बल्कि लॉर्ड्स बालकनी में टी शर्ट लहराने वाले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने किया है. बता दें कि मंगलवार 28 सितंबर को गांगुली इस पंडाल का उद्धघाटन करने के लिए पहुंचे थे.

Sourav Ganguly ने बालकनी में आकर लहराया तिरंगा

Durga Pooja Lords Balcony theme Pooja pandal-Sourav Ganguly

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कोलकाता के इस खास दुर्गा पूजा पंडाल में आकर इसका उद्धघाटन किया. गांगुली ने पूजा समिति द्वारा तैयार की गई लॉर्ड्स की बालकनी में जाकर तिरंगा झंडा भी  लहराया. जोकि भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए काफी ज़्यादा इमोशनल मोमेंट था.

क्योंकि गांगुली ने ठीक 20 साल पहले इंग्लैंड को नेटवेस्ट सीरीज़ में रोचक अंदाज़ में मात देकर लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी जर्सी उतारकर ज़ोर-ज़ोर से घुमाई थी. वो पल आज भी फैंस के ज़हन में रहते हैं.

वहीं इसके अलावा बात करें भारतीय टीम की तो, भारत ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से रोमांचक T20 सीरीज़ हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका से 3 मैचों की T20I सीरीज़ खेलने केरला पहुंच गई है. 28 सितंबर को तिरुवंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड स्टेडियम में पहला मैच खेलकर इस ज़बरदस्त सीरीज़ का आगाज़ होने वाला है.