Squad for Pakistan National T20 Cup tournament 1200x720 1

मैच डिटेल्स:

SOP vs CEP 

SOP vs CEP के बीच इस टूर्नामेंट का 18वाँ मैच 3 अक्टूबर को Rawalpindi Cricket Stadium Rawalpindi, Pakistan पर खेला जाएगा। यह मैच 08:00 पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode Appऔर cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए CEP नए इस टूर्नामेंट में अभी तक 5 मैच खेले हैं जिसमें वह 3 मैच जीतने में कामयाब रही है और 6 पॉइंट के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है बाबर आजम, हुसैन तलत,वहाब रियाज ने CEP के लिए पिछले मुकाबले में काफी शानदार प्रदर्शन किया है इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर SOP का प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है। टीम को लगातार पांचो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है और वह अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है। इस मैच में टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ियों (सोहैब मकसूद,खुशदिल शाह,आमेर यामीन) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है दोनों टीमें इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगे अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 148 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश CEP:

बाबर आजम (कप्तान), अहमद शहजाद, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), शोएब मलिक, हुसैन तलत, कासिम अकरम, हसन अली, वहाब रियाज, उस्मान कादिर, समीन गुल, एहसान आदिल

संभावित एकादश SOP:

जीशान अशरफ, सोहैब मकसूद, खुशदिल शाह, आगा सलमान, आजम खान (विकेटकीपर), हसन खान, उमर खान, आमेर यामीन (कप्तान), मोहम्मद इमरान रंधावा, दिलबर हुसैन, नसीम शाह

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

बाबर आजम; CEP टीम के कप्तान है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 215 रन बनाए हैं इस मैच मे ये कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

वहाब रियाज; ये काफी अनुभवी गेंदबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए जिसके बदौलत टीम में जीतने में कामयाब रही इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

हसन अली; ये काफी अनुभवी और प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी मैच खेल चुके हैं इस टूर्नामेंट में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए हैं।  इस मैच में ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

सोहैब मकसूद; SOP टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 171 रन बनाए हैं इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

आमेर यामीन; SOP टीम के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 96 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

शोएब मलिक; ये काफी अनुभवी खिलाड़ी है पिछले मैच में इन्होंने शानदार 85 रन की पारी खेलकर मैच जिताया ये इस टूर्नामेंट में अभी तक 140 रन बना चुके हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान; बाबर आजम,आमेर यामीन, मुहम्मद अखलाक

उपकप्तान;शोएब मलिक,सोहैब मकसूद,वहाब रियाज

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 10 03 11.57.52 AM

विकटकीपर:  मुहम्मद अखलाक

बल्लेबाज; सोहैब मकसूद ,खुशदिल शाह,बाबर आजम,शोएब मलिक

आलराउंडर: आमेर यामीन,हुसैन तलत

गेंदबाज: हसन खान, नसीम शाह,हसन अली, वहाब रियाज

ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 10 03 11.58.48 AM

विकटकीपर:  मुहम्मद अखलाक

बल्लेबाज; सोहैब मकसूद,बाबर आजम,शोएब मलिक

आलराउंडर: आमेर यामीन,मोहम्मद इमरान रंधावा

गेंदबाज: हसन खान, नसीम शाह,हसन अली, वहाब रियाज,उस्मान कादिर

विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच  गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के अनुकूल है, इसलिए इस मैच में 1-4-2-4 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा।  बाबर आजम,आमेर यामीन ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

संभावित विजेता:

CEP के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer